राजस्थान फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट 2023 के आवेदन तिथि 11 जून तक बढ़ी

राजस्थान फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट 2023 के आवेदन तिथि 11 जून तक बढ़ी 

फार्मेसी काउंसिल की मांग पर सरकार ने आवेदन की तिथि को 11 जून तक बढाया.

 
rajasthan pharmacy recruitment

Rajasthan Pharmacist Recruitment 2023 आवेदन की अंतिम तिथि को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है । जो की अब11 जून 2023 को रात्रि 12:00 तक रखी गई है। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक निष्क्रिय कर दिया जाएगा। 2859 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती के लिए अब अभ्यर्थियों को 11 जून तक का समय दिया है। 

तारीख बढ़ने के पीछे कारण रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में हो रही देरी को माना जा रहा है। यूनिवर्सिटी और कॉलेजों से वैरीफिकेशन में समय लगने के कारण फार्मासिस्टों का रजिस्ट्रेशन में समय लग रहा है। इसके अलावा अभ्यर्थी समय-समय पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें। 

राजस्थान फार्मेसी काउंसिल के रजिस्ट्रार नवीन सांघी ने बताया की फार्मासिस्ट के आवेदन की कल आखिरी तारीख थी। लेकिन फार्मासिस्ट के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में समय लगने की वजह से बहुत से बेरोज़गार फार्मासिस्ट इसमें आवेदन नही कर पा रहे है। इन लोगों के कॉलेज, यूनिवर्सिटी से सत्यापन में देरी होने के कारण वे अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके। इसे देखते हुए हमने सरकार से इस भर्ती की तारीख को बढ़ाने और बेरोजगारों को राहत देने की मांग की थी। हमारे अनुरोध के बाद सरकार ने अंतिम तिथि को आगे बढ़ाते हुए इसे 11 जून कर दिया है। इससे बेरोजगार फार्मेसिस्ट को आवेदन करने का अब एक सप्ताह का और समय मिल गया है। 

सांघी ने बताया कि हमने भी काउसिंग में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को निर्देश दिए है कि फार्मासिस्ट रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को तेजी से किया जाए, ताकि रजिस्ट्रेशन की कार्रवाई को जल्द से जल्द पूरी हो सके और बेरोजगार भर्ती के लिए आवेदन कर सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal