राजस्थान में अगले आदेशों तक स्कूल कॉलेजों में वार्षिकोत्सव पर पाबन्दी

राजस्थान में अगले आदेशों तक स्कूल कॉलेजों में वार्षिकोत्सव पर पाबन्दी

उदयपुर सहित राज्यभर में 50 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित 

 
राजस्थान में अगले आदेशों तक स्कूल कॉलेजों में वार्षिकोत्सव पर पाबन्दी

25 बच्चे उदयपुर, बीकानेर में 7 बच्चे संक्रमित, 

शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों में शामिल होने वाले कई शिक्षक भी काेरोना संक्रमित हुए 

स्कूल और कॉलेज में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से फैसला लिया गया है कि सरकारी स्कूलों में हो रहे एनुअल फंक्शन पर पाबंदी लगा दी जाए। कुछ दिनों पहले उदयपुर शहर के अंध विद्यालय में एक साथ 25 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। इसको देखते हुए बुधवार को निदेशक सौरभ स्वामी ने आदेश जारी करके एनुअल फंक्शन नहीं करने आदेश दिए है।

निदेशक सौरभ स्वामी ने कहा है कि विधानसभा में शिक्षा मंत्री की घोषणा के बाद इन आयोजनों पर आगामी आदेशों तक रोक लगाई जा रही है। वहीं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट करके कहा कि "कल प्रदेश में वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह 2020-21 के आयोजन को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाने हेतु निर्देशित किया गया था और साथ ही यह भी निर्देशित था की ऐसे सभी आयोजनों में सरकार के ग्रह, चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग की कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाए"

निदेशक सौरभ स्वामी ने मंगलवार को जारी अपने ही आदेश को वापस ले लिया है, जिसमें आवश्यक रूप से समारोह करने के निर्देश दिए थे। आपको बता दे कि उदयपुर सहित राज्यभर में 50 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें 25 बच्चे उदयपुर के शामिल है। और बीकानेर में 7 बच्चे संक्रमित हुए है। वहीं शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों में शामिल होने वाले कई शिक्षक भी काेरोना संक्रमित हुए हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal