सेंट ग्रिगोरियस के हाई वोल्टेज ड्रामे का 'सौहार्द्रपूर्ण समझौते' के साथ अंत

सेंट ग्रिगोरियस के हाई वोल्टेज ड्रामे का 'सौहार्द्रपूर्ण समझौते' के साथ अंत

कल देर रात तीन बजे तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे की मीटिंग में नहीं निकला कोई नतीजा  

 
सेंट ग्रिगोरियस के हाई वोल्टेज ड्रामे का 'सौहार्द्रपूर्ण समझौते' के साथ अंत
कर्मचारियों की मांगो पर लिखित सहमति जताते पूर्णकालिक शिक्षकों को उनका बकाया वेतन देने और वेतन वृद्धि का बकाया अगले शैक्षणिक सत्र में देने के आश्वासन पर विवाद का निपटारा हुआ।  

उदयपुर 9 फरवरी 2021। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते स्कूल फीस को लेकर मचे अभिभावक और स्कूल संचालको के मध्य घमासान की खबरो के बीच कभी फीस को लेकर धमाचौकड़ी मची तो कभी संचालको और टीचर्स के बीच वेतन को लेकर धमाचौकड़ी मच रही है। जहाँ एक ओर कोर्ट ने अभिभावकों को पूरी फीस देने का फरमान जारी किया है।  वहीँ अब शिक्षक भी स्कूल प्रबंधको और संचालको पर उसके बकाया वेतन के अधिकार की मांग कर रहे है।   

ताज़ा मामला उदयपुर के भूपालपुरा स्थित सेंट ग्रिगोरियस सीनियर हायर सेकेंडरी स्कूल का सामने आया जहाँ वेतन को लेकर टीचिंग और अन्य स्टाफ की स्कूल स्टाफ के साथ हाई वोल्टेज ड्रामे के एपिसोड के बाद विवाद का आखिरकार 'सौहार्द्रपूर्ण' वातावरण में 'समझौते' के साथ निपटारा हुआ। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सोमवार की शाम को स्कूल के लगभग 60 कर्मचारियों ने स्कूल के प्रांगण में स्कूल प्रबंधको के बीच देर रात तक विवाद को लेकर माथापच्ची के बाद भी विवाद का हल नहीं हो सका।  मंगलवार सुबह फिर से कर्मचारियों और स्कूल प्रबंधको की वार्ता में कर्मचारियों की मांगो पर लिखित सहमति जताते पूर्णकालिक शिक्षकों को उनका बकाया वेतन देने और वेतन वृद्धि का बकाया अगले शैक्षणिक सत्र में देने के आश्वासन पर विवाद का निपटारा हुआ।  

उल्लेखनीय है की सेटं ग्रिगोरियस स्कूल पहले भी फीस वृद्धि को लेकर सुर्खियों में रहा है। कई बार अभिभावकों और प्रबंधको के बीच टकराव की स्थिति उतपन्न हो चुकी है।  अब ताज़ा विवाद में स्कूल प्रबंधको और टीचिंग स्टाफ समेत अन्य कर्मचारियों के बीच विवाद हुआ है।  ऐसे में स्कूल प्रबंधक अपने वादे में कितना खरा उतरता है यह तो भविष्य के गर्त में छुपा है हालाँकि उदयपुर टाइम्स से बातचीत में सेंट ग्रिगोरियस स्कूल के प्रबंधको ने बताया की सौहार्द्रपूर्ण समझौते के साथ इस विवाद का निपटारा किया गया है।   

By Farhina Ansari

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal