सरकारी स्कूल में व्यवस्थाओं से नाराज़ बच्चों ने किया हंगामा

सरकारी स्कूल में व्यवस्थाओं से नाराज़ बच्चों ने किया हंगामा 

बच्चों का कहना है कि वह पहले भी विद्यालय में कमरे बढ़ाने की मांग कर चुके हैं 

 
SCHOOL

8 कमरों में संचालित सरकारी स्कूल में 800 बच्चे पढ़ते हैं

उदयपुर के नाई इलाके में एक सरकारी स्कूल में खराब व्यवस्थाओं को लेकर बच्चों ने स्कूल में ताला लगाया और नारेबाजी की। बच्चे स्कूल में व्यवस्थाओं को लेकर नाराज़ हैं। बच्चों का कहना है कि  इससे पहले भी कई बार वे जिला शिक्षा अधिकारी समेत कई प्रमुख अधिकारियों को स्कूल​ में कुछ और कमरे बनवाने समेत कई मांग रख चुके हैं।

दरअसल ऊंदरी के ग्रामीण कई बार सरकारी विद्यालय में कमरे बढ़ाने और खेलकूद के लिए मैदान उपलब्ध कराने की मांग कर चुके हैं। बच्चों ने बताया कि विभाग की ओर से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विद्यालय के छात्रों ने बताया कि 8 कमरों में संचालित होने वाले इस सरकारी स्कूल में 800 बच्चे पढ़ते हैं। खेलकूद के लिए मैदान भी पर्याप्त नहीं है। ज्यादातर समय दो क्लासों को मिक्स कर एक साथ बैठाया जाता है। इस दौरान बच्चों के साथ अभिभावक मौजूद रहे।

बच्चों के हंगामे की सूचना मिलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों से बातचीत कर मामले को शांत करने के लिए कहा। बच्चों ने कहा कि स्कूल भवन में जल्द ही 3 कमरे और बनवाए जाए। 8 कमरों में 800 बच्चे नहीं पढ़ सकते हैं।      

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal