310  दिन बाद नजर आई स्कूलों में रौनक

310  दिन बाद नजर आई स्कूलों में रौनक

बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट की चिंता

 
310  दिन बाद नजर आई स्कूलों में रौनक

310 दिन बाद स्कूल-कॉलेज व कोचिंग संस्थान खोले गए, कुछ स्कूल 9 बजे तो ज्यादातर 9:30 बजे खुले

कोरोना महमारी के चलते हुए कई महिनों से स्कूल बंद थे। राज्य सरकार के निर्देश पर 18 जनवरी से स्कूल-कॉलेज संस्थान खोले गए है। ऐसे में स्कूलों में त्यौहार जैसी रौनक देखने को मिली। 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों की क्लासेज शुरु की गई।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कोरोना चलते 14 मार्च 2020 को स्कूल, कोचिंग, कॉलेज बंद करने की पहली बार घोषणा की थी। ऐसे में 310 दिन बाद स्कूल-कॉलेज व कोचिंग संस्थान खोले गए। कुछ स्कूल 9 बजे तो ज्यादातर 9:30 बजे खुले। सभी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन की तैयारी कर ली गई थी। कुछ स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गेट के बाहर सफेद गोले बनाए गए हैं, ताकि छात्रों में 6 फीट की दूरी बनी रहें।

स्कूलों के एंट्री गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन की व्यवस्था भी नजर आई। स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं भी ऑफलाइन के साथ चलेगी यानी जो स्टूडेंट्स स्कूल आने के इच्छुक नहीं हैंवे घर बैठकर ऑनलाइन क्लास ज्वाइन कर सकेंगे। सभी स्टूडेंट्स अपने साथ पानी की बोटल, लंच लेकर आए। वहीं मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन किया।

उदयपुर के शहर के गुरु गोविंद स्कूल में स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेसिंग के साथ आधार पर छात्रों को बैठने की व्यवस्था की गई। सभी अभिभावकों की इजाज़त के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाया गया है। साथ ही सभी छात्रों के प्रवेश और बैठने की व्यवस्था गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए की गई है। वहीं शिक्षा विभाग की ओर से कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने और स्कूलों को इसको लेकर होने वाली परेशानियों को दूर करने कंट्रोल रूम भी बनाया है

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal