MLSU के कॉमर्स कॉलेज में बनेगा तीन मंजिला पुस्तकालय भवन

MLSU के कॉमर्स कॉलेज में बनेगा तीन मंजिला पुस्तकालय भवन

कुलपति  ने लाइब्रेरी, जन सुविधाओं, वाचनालय एवं सभागार के निर्माण की घोषणा की

 
MLSU के कॉमर्स कॉलेज में बनेगा तीन मंजिला पुस्तकालय भवन
मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के छात्रावासों में सुविधाएं बढ़ाई जाएगी एवं छात्रावासों को चलाने में छात्र-छात्राओं की भूमिका भी निर्धारित की जाएगी

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के वाणिज्य एवं  प्रबंध अध्ययन महाविद्यालय के व्यावसायिक प्रशासन विभाग के स्थापना से अब तक रहे विभागाध्यक्षों  के सम्मान में उनके चित्रों की प्रदर्शनी का उद्घाटन  कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने किया। इस अवसर पर कुलपति ने कॉलेज का दौरा किया। डीन प्रोफेसर पीके सिंह ने वाणिज्य की विभिन्न विभूतियों के बारे में बताया। विभाग अध्यक्ष प्रो राजेश्वरी नरेंद्रन ने संकाय के सभी सदस्यों  का परिचय दिया।इस अवसर पर छात्रों की मांग के अनुरूप कुलपति  ने लाइब्रेरी, जन सुविधाओं, वाचनालय एवं सभागार के निर्माण की घोषणा की।

यह तीन मंजिला भवन होगा जिसकी लागत 40 लाख आएगी। इसका शिलान्यास 16 फरवरी, वसंत पंचमी को होगा।  इस अवसर पर एसोसिएट डीन प्रो मंजू बाघमार, प्रो मुकेश माथुर, लेखा विभागाध्यक्ष प्रो शूरवीर सिंह भाणावत, प्रो बीएल वर्मा, डॉ शिल्पा वर्डिया,  डॉ देवेंद्र श्रीमाली, डॉ सचिन गुप्ता, डॉ विनोद मीणा उपस्थित थे। इसके साथ ही मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के छात्रावासों में सुविधाएं बढ़ाई जाएगी एवं छात्रावासों को चलाने में छात्र-छात्राओं की भूमिका भी निर्धारित की जाएगी। यह बात कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने बुधवार को गार्गी हॉस्टल के दौरे के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि सभी छात्रावासों में कमरों की दशा सुधारी जाएगी एवं विद्यार्थियों के लिए सामान्य सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। भोजनशाला (मैस) मैं अब 'डाइट इंडेक्स प्लान' का पालन किया जाएगा।  भोजन कमेटी में छात्र ही तय करेंगे कि संचालन कैसे किया जाए। खाद्य सामग्री की खरीद से लेकर भोजन निर्माण तक बच्चों का प्रतिनिधित्व रहेगा ताकि विद्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई शिकायत ना रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal