उदयपुर के प्रोफेसर शर्मा जोधपुर एमबीएम इंजीनियरिंग विश्विद्यालय के बनेंगे पहले कुलपति

उदयपुर के प्रोफेसर शर्मा जोधपुर एमबीएम इंजीनियरिंग विश्विद्यालय के बनेंगे पहले कुलपति 

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज को हाल ही राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय का दर्जा दिया 

 
prof. ajay

प्रोफेसर शर्मा को पांच वर्ष के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया

उदयपुर के महाराणा प्रताप यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी के संगठक कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रोफेसर अजय कुमार शर्मा को जोधपुर के एमबीएम इंजीनियरिंग विश्वविद्याल का प्रथम कुलपति नियुक्त किया है। प्रदेश के सबसे पुराने एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज को हाल ही राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान किया है। प्रो. शर्मा को कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से पांच वर्ष के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है।

एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज की वर्ष 1951 में स्थापना की गई थी। इस कॉलेज से निकले कई छात्रों ने देश विदेश में अलग प्रतिमान स्थापित किए है। वर्तमान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी इसी कॉलेज के छात्र रह चुके है। हाल ही राज्य सरकार ने इसे विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान कर दिया। इसका एक्ट विधानसभा से पारित हो चुका है इसके अनुसार पहला कुलपति पांच वर्ष के लिए नियुक्त होगा। उसी कड़ी में प्रो. शर्मा की नियुक्ति की गई है। 

आपको बता दे कि प्रो. शर्मा वर्तमान में उदयपुर के कॉलेज ऑफ टेक्निकल एंड इंजीनियरिंग (सीटीएई) में फार्मा मशीनरी एंड पावर इंजीनियरिंग विभाग में विभागाध्यक्ष हैं और इसी कॉलेज में डीन भी रह चुके है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal