NAAC द्वारा MLSU को A ग्रेड देने पर संतुष्ट नहीं है यूनिवर्सिटी प्रशासन

NAAC द्वारा MLSU को A ग्रेड देने पर संतुष्ट नहीं है यूनिवर्सिटी प्रशासन

कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा ने NAAC में पुनरीक्षण अपील दायर कर दी है

 
MLSU

उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) द्वारा 'ए' ग्रेड प्रदान की गई है लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन नैक द्वारा दी गई इस ग्रेड से संतुष्ट नहीं है। ए प्लस ग्रेड से कुछ ही अंक कम होने को लेकर कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा ने नैक में पुनरीक्षण अपील दायर कर दी है।

यूनिवर्सिटी प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि इसी महीने की प्रथम सप्ताह में नैक की 6 सदस्यीय कमेटी ने सुखाड़िया यूनिवर्सिटी का निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण के बाद 3.12 सीजीपीए अंकों के साथ यूनिवर्सिटी को ए ग्रेड दिया गया। हालांकि इसका प्रमाण पत्र आना अभी बाकी है। ए प्लस ग्रेड में अंको का मार्जिन बहुत कम है।

इस कारण कुलपति प्रोफेसर सुनीता मिश्रा ने नैक के पोर्टल पर अपनी ऑनलाइन पुनरीक्षण अनुरोध अपील दर्ज कर दी है। अपील में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी ए प्लस का हकदार है इसलिए अंकों का पुनरीक्षण और मूल्यांकन किया जाए। कुलपति प्रोफेसर मिश्रा ने विश्वास जताया है कि पुनर्मूल्यांकन के बाद विश्वविद्यालय को ए प्लस ग्रेड प्राप्त होगी। पुनर्मूल्यांकन का परिणाम एक पखवाड़े के भीतर आने की संभावना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal