MLSU-पहली महिला कुलपति डॉ सुनीता मिश्रा ने पद भार ग्रहण किया

MLSU-पहली महिला कुलपति  डॉ सुनीता मिश्रा ने पद भार ग्रहण किया

नेक ग्रेड को विश्वविद्यालय में लाना यह पहली प्राथमिकता रहेगी

 
dr sunita mishra

उदयपुर 10 अगस्त 2023 । मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की पहली महिला कुलपति डॉ सुनीता मिश्रा ने गुरुवार को पद भार ग्रहण किया। इस दौरान मिश्रा का सुखाड़िया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और कर्मचारियों ने भी मेवाड़ी पाग पहना कर और शॉल उपरना ओढ़ा कर स्वागत किया।  

इस दौरान डॉ सुनीता मिश्रा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह एक महिला होने के नाते महिला ही नहीं विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारियों और छात्र छात्राओं को साथ लेकर चलेगी जिससे सुखाड़िया यूनिवर्सिटी और आगे बढ़े। 

साथ ही रिसर्च में जागरूकता लाना, विश्वविद्यालय की बाहरी गतिविधियों पर विशेष फोकस रखना, साथ ही नेक ग्रेड के लिए प्रयास करना और नेक ग्रेड को विश्वविद्यालय में लाना यह पहली प्राथमिकता रहेगी। उसके साथ ही विश्वविद्यालय में महिला सुरक्षा, छात्र-छात्राओं को फैसिलिटी और आदिवासी अंचल के छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए विशेष ध्यान रखना जिससे विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को आगे बढ़ने का मौका मिले और उन्हें रोजगार मिले। 

आपको बता दें कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय में 1 साल से कुलपति का पद रिक्त पड़ा हुआ था इस पर आईवी त्रिवेदी को अतिरिक्त कार्यभार सौंप रखा था त्रिवेदी के सेवानिवृत्त होने के बाद जेएनयूवी विश्वविद्यालय के कुलपति के एल श्रीवास्तव को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी थी उसके बाद राज्यपाल ने आदेश जारी कर सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में लखनऊ के बाबा अंबेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर डॉक्टर सुनीता मिश्रा को कुलपति नियुक्त किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal