ई-कंटेंट आधारित स्माइल प्रोग्राम की तैयारियों को लेकर शिक्षा अधिकारियों की वीसी

ई-कंटेंट आधारित स्माइल प्रोग्राम की तैयारियों को लेकर शिक्षा अधिकारियों की वीसी

अब तक जिले के 3750 विद्यालयों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जा चुका है। शेष रहे शहरी क्षेत्र के विद्यालयों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक के नोडल विद्यालयों द्वारा जोड़ा जाना है। इसके अलावा पंचायत क्षेत्र में विद्यमान संस्कृत शिक्षा के स्कूल्स को भी इस योजना में सम्मिलित किया जाना है। 
 
ई-कंटेंट आधारित स्माइल प्रोग्राम की तैयारियों को लेकर शिक्षा अधिकारियों की वीसी
गौड ने समस्त सीबीईओ को सोशल डिस्टेंसिङ्ग रखते हुए उनके अधीनस्थ पीईईओ की ऐप के माध्यम से वीसी आयोजित कर इस कार्यक्रम की क्रियान्वित सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

उदयपुर 11 अप्रेल 2020। लॉक डाउन के दौर में शिक्षा विभाग उदयपुर द्वारा शनिवार को पहली बार जिला एवं ब्लॉक स्तरीय शिक्षा अधिकारियों की बैठक वीसी के माध्यम से आयोजित की गई।

बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड़ ने आगामी 13 अप्रैल से प्रारंभ होने वाले ई-कंटेंट आधारित स्माइल प्रोग्राम की तैयारियों का जायजा लिया। इस बाबत शाला दर्पण पर विद्यमान जिले के 3901 (शत प्रतिशत) विद्यालयों में ई कंटेंट पहुंचाने हेतु व्हाट्सएप ग्रुप तथा शिक्षकों के ग्रुप बनाना सुनिश्चित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। 

गौड ने समस्त सीबीईओ को सोशल डिस्टेंसिङ्ग रखते हुए उनके अधीनस्थ पीईईओ की ऐप के माध्यम से वीसी आयोजित कर इस कार्यक्रम की क्रियान्वित सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर आईसीटी प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी संदीप आमेटा ने प्रोग्राम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि अब तक जिले के 3750 विद्यालयों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जा चुका है। शेष रहे शहरी क्षेत्र के विद्यालयों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक के नोडल विद्यालयों द्वारा जोड़ा जाना है। इसके अलावा पंचायत क्षेत्र में विद्यमान संस्कृत शिक्षा के स्कूल्स को भी इस योजना में सम्मिलित किया जाना है। 

इस मौके पर विभाग की अन्य गतिविधियों पर भी चर्चा की गई वीसी में जिला मुख्यालय से सहायक निदेशक डॉ नरेंद्र टांक एवं कार्यक्रम अधिकारी त्रिभुवन चौबीसा व सुरेश गौड़ ने भी अपने विचार रखें। वीसी में जिले के 17 ब्लॉक के सीबीईओ ने भाग लिया। साथ ही जिला स्तर के अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal