MLSU- फिजिकल एजुकेशन के पदों को लेकर उठ रहे सवाल पर कुलपति प्रो सिंह ने किया समिति का गठन

MLSU- फिजिकल एजुकेशन के पदों को लेकर उठ रहे सवाल पर कुलपति प्रो सिंह ने किया समिति का गठन 

फिजिकल एजुकेशन की भर्तियों की होगी जांच, उच्च स्तरीय समिति का गठन
 
MLSU- फिजिकल एजुकेशन के पदों को लेकर उठ रहे सवाल पर कुलपति प्रो सिंह ने किया समिति का गठन
कुलपति ने लिया संज्ञान 
 

उदयपुर 1 सितम्बर 2020। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में 2018 में स्पोर्ट्स बोर्ड में सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा की भर्तियों के संबंध में अखबारों में प्रकाशित समाचारों पर संज्ञान लेते हुए कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है। इस समिति की अध्यक्षता जियोलोजी विभाग से सेवानिवृत्त एवम स्पोर्ट्स बोर्ड के पूर्व चेयरमैन प्रो पीएस राणावत करेंगे। 

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि 2018 में विश्वविद्यालय में हुई विभिन्न भर्तियों के कंफर्मेशन का काम पिछले सप्ताह शुरु हुआ लेकिन फिजिकल एजुकेशन के पदों को लेकर उठ रहे सवाल पर कुलपति प्रो सिंह ने इस समिति का गठन किया है। समिति में राजस्थान विश्वविद्यालय के फिजिकल एजुकेशन के सेवानिवृत्त प्रो भूपेंद्र सिंह राठौड़,  डीन पीजी स्टडीज प्रो बीएल आहूजा, प्राणी विज्ञान विभाग की प्रो आरती प्रसाद एवं लोक प्रशासन विभाग के प्रो एसके कटारिया शामिल होंगे।

कुलपति ने उक्त समिति का गठन करते हुए कहा कि भर्ती प्रक्रिया में समस्त दस्तावेजों की जांच में योग्यता के मापदंड, अर्हता एवं चयन प्रक्रिया की नियमानुसार जांच की जाएगी। इसमे भर्ती हुए लोगों से भी बात की जायेगी साथ ही चयन से वंचित रहे तथा जिनको शिकायत है उनका पक्ष भी सुना जाएगा।  उक्त पदों के लिए पहले से गठित कि जांच समितियों की रिपोर्ट एवं दस्तावेज डिप्टी रजिस्ट्रार नव गठित समिति अध्यक्ष को उपलब्ध करवाएंगे।

कन्फर्मेशन की प्रक्रिया शुरु होने के साथ ही कुलपति प्रो सिंह ने घोषणा की थी कि यदि किसी भर्ती में कोई अनियमितता होगी अथवा शिकायत मिलेगी तो उस भर्ती की समीक्षा की जाएगी। इसी क्रम में कुलपति ने इस पर तत्काल संज्ञान लिया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal