गिट्स में स्कूल के छात्रों के लिए हुआ वेब डिजाइनिंग पर हुआ कार्यशाला का आयोजन

गिट्स में स्कूल के छात्रों के लिए हुआ वेब डिजाइनिंग पर हुआ कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य स्कूल के छात्रो के मन में अभी से ही आई.टी. के क्षेत्र में रूचि पैदा करने के लिए किया गया।

 
गिट्स में स्कूल के छात्रों के लिए हुआ वेब डिजाइनिंग पर हुआ कार्यशाला का आयोजन
सेंट ग्रिगोरियस सिनियर सैकण्डरी स्कूल के छात्रों के लिए वेब डिजाइनिंग की कार्यशाला का आयोजन किया गया

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में सेंट ग्रिगोरियस सिनियर सैकण्डरी स्कूल के छात्रों के लिए वेब डिजाइनिंग की कार्यशाला का आयोजन किया गया।

संस्थान निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य स्कूल के छात्रो के मन में अभी से ही आई.टी. के क्षेत्र में रूचि पैदा करने के लिए किया गया। डिजिटल मिडिया का विकास तेजी से हो रहा हैं। वर्तमान समय इंफोरमेशन टेक्नोलोजी का हैं भविष्य भी इंफोरमेशन टेक्नोलोजी का ही होगा। कोई भी क्षेत्र वेब डिजाइनिंग के बगैर अधुरा हैं। वेब डिजाइनिंग के लिए बस कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी के साथ इन्ट्रेस्ट, क्रिएटीविटी और डिजाइन सेंस का होना जरूरी हैं क्योंकि वेब डिजाइनिंग तकनीकी और क्रिएटीविटी का अनूठा संगंम है। 

कार्यक्रम के संयोजक पी.आर.ओ. मोहित माथुर के अनुसार इस कार्यशाला में स्कूली छात्रों को वेब डिजाइनिंग के अलावा गिट्स के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए रिसर्च एवं इनोवेटिव प्रोजेक्ट से भी अवगत कराया गया। इस कार्यशाला का प्रशिक्षण कम्प्यूटर सांइस विभाग के सहायक प्रोफेसर विशाल जैन द्वारा दिया गया। इस कार्यशाला में सेंट ग्रिगोरियस सिनियर सैकण्डरी स्कूल के व्याख्याता सत्यभूषण शर्मा की प्रमुख भूमिका रही। 

इस अवसर पर वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड़ सहित पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित था।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal