महज 27 सेकंड के एक ऐड में पूरा हिंदुस्तान नजर आ गया

महज 27 सेकंड के एक ऐड में पूरा हिंदुस्तान नजर आ गया

एड मेकर्स अपनी रचनात्मकता से दिल जीत ही लिया करते थे

 
doordarshan hair oil ad got famous
चार अलग-अलग संगीत का इस्तेमाल

6 नवंबर। दूरदर्शन (Doordarshan) के दौर में सीमित दायरों में रह कर अपने प्रोडक्ट की ब्रांडिंग करना और क्रिएटिव एड बनाना एक बड़ी चुनौती हुआ करता था। इसके बावजूद एड मेकर्स अपनी रचनात्मकता से दिल जीत ही लिया करते थे। उस दौर में ऐसे ऐड बना करते थे जो प्रोडक्ट की क्वालिटी भी बताते थे। वो देश में किस-किस हिस्से में फेमस है ये भी जाहिर करते थे।

साथ ही अपनी खूबसूरती और मधुरता से लोगों का दिल भी जीत लिया करते थे। कोशिश यही होती थी कि किसी भी एड की वजह से चैनल चेंज करने की नौबत न आ जाए। ऐसा ही एक एड हेयर ऑयल (Baalon Ka Tel) का भी था जो चंद सेकंड्स में पूरे देश की तस्वीर खींच गया था।

महज 27 सेकंड के एक ऐड में पूरा हिंदुस्तान नजर आ गया

ये तेल था शालीमार हेयर ऑयल (Baalon Ka Tel) जिसका एड बनाने के लिए क्रिएटर्स ने ऐसी प्लानिंग की कि महज 27 सेकंड के एक ऐड में पूरा हिंदुस्तान नजर आ गया। सिर्फ हिंदुस्तान ही क्यों देश के अलग अलग फ्लेवर तक इस ऐड में दिखाई दिए। 

इस ऐड की शुरुआत तेल की शीशियों के साथ ही होती है और "एक मॉर्डन सी युवती नजर आती है, जो कहती है मेरा प्यार शालीमार।" इसके बाद "राजस्थान का एंबियेंस नजर आता है और राजस्थानी पोशाक में युवती नजर आती है, जो कहती है म्हारा प्यारा शालीमार" । इस लाइन के बाद "साउथ इंडियन वेशभूषा में सजी संवरी युवती नजर आती है उसके आने के साथ ही गाने की टोन में साउथ इंडियन पुट आ जाता है और युवती कहती है मेरा प्यार शालीमार।" इसके बाद "कोरस में युवतियां गाती हैं हमारा प्यार शालीमार" और बहुत सी लड़कियां एक साथ दिखाई देती हैं। इस ऐड में चार अलग-अलग धुन का इस्तेमाल किया गया था। 

इस एक ऐड में पूरा भारत नजर आ जाता है। तेल के ऐड का थीम कुछ ऐसा रखा गया है कि ये मैसेज क्लियर हो जाए कि उत्तरी भारत से लेकर दक्षिणी भारत तक ये तेल (Baalon Ka Tel) फेमस है। साथ ही अंत में ढेर सारी युवतियों को खड़ा कर संभवतः स्ट्रेंथ दिखाने की कोशिश की गई कि कितनी ही युवतियां इस तेल को पसंद करती हैं। इस रोचक अंदाज और थीम के साथ ये एड लंबे समय तक दूरदर्शन पर नजर आया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal