ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई मलयालम फिल्म '2018 एवरी वन इज़ ए हीरो'

ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई मलयालम फिल्म '2018 एवरी वन इज़ ए हीरो'

ऑस्कर की बेस्ट फिल्म की कैटेगरी सहित अन्य सामान्य कैटेगरी में भी शामिल है

 
Malayalam film 2018

उदयपुर, 11 जनवरी। ऑस्कर अवॉर्ड में भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री में मलयालम फिल्म ने बाज़ी मार ली है। दरअसल मलयालम फिल्म- '2018 एवरीवन इज़ ए हीरो' को भारत की तरफ से ऑस्कर में भेजा जाएगा। इस फिल्म को 96 वें ऑस्कर में भेजा गया था। हालांकि फिल्म ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, जोसेफ की फिल्म ऑस्कर से बाहर नहीं हुई है बल्कि और भी पुरस्कार अपने नाम कर सकती है। ये फिल्म दुनियाभर की उन 265 फिल्मों में से एक है, जो ऑस्कर की बेस्ट फिल्म की कैटेगरी सहित अन्य सामान्य कैटेगरी में भी शामिल है।

ऑस्कर के लिए नामांकन की अंतिम लिस्ट 23 जनवरी को जारी की जाएगी। इसके बाद 10 मार्च को ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि ये पहली मलयालम फिल्म है, जो दुनियाभर में 200 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने में सफल रही थी। '2018 एवरीवन इज़ ए हीरो' एकमात्र भारतीय फिल्म नहीं है, जिसे ऑस्कर पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12वीं फेल' को भी ऑस्कर के लिए भेजा गया है। 

जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित फिल्म '2018 एवरीवन इज़ ए हीरो' साल 2018 में केरल में आई बाढ़ की रूह कंपा देने वाली कहानी पर बेस्ड है। फिल्म मे प्राकृतिक आपदा पर इंसानी जीत को दिखाया गया है।  जिसे ऑस्कर अभियान में स्क्रीनिंग के दौरान अमेरिका में भी काफी पसंद किया गया।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है 2018

जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित, फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल ने अहम रोल प्ले किया था। मलयालम फिल्म- '2018 एवरीवन इज़ ए हीरो' इस साल (2023) मई में रिलीज़ हुई थी और इसे क्रिटिक्स का शानदार रिस्पॉन्स भी मिला था। साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी हिट रही। ये अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म है और इस साल भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal