हज़ारों शहरवासियों की उपस्थिति में हुआ 'मां की सौगंध' के पोस्टर विमोचन


हज़ारों शहरवासियों की उपस्थिति में हुआ 'मां की सौगंध' के पोस्टर विमोचन

जगदीश चौक में मटकी फोड़ के दौरान टीज़र भी रिलीज, दीपावली तक होगी रिलीज

 
maa ki saugandh
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। शहर की युवाओं में बढ़ती नशे की लत पर आधारित शॉर्ट फिल्म मां की सौगंध के पोस्टर का विमोचन जगदीश चौक में मटकी फोड़ कार्यक्रम के दौरान हुआ। जब हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की जैसे जयकारों के साथ आस्था का ज्वार उमड़ रहा था, इस बीच सामाजिक सरोकारों को निभाती इस फिल्म के पोस्टर का विमोचन और एलईडी स्क्रीन पर टीज़र रिलीज किया गया। 

मंच पर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, उप महापौर पारस सिंघवी, डॉक्टर आनंद गुप्ता और धर्मोत्सव समिति के दिनेश मकवाना के साथ अन्य अतिथियों ने पोस्टर की सराहना की। 

दिग्गज प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी शॉर्ट फिल्म मां की सौगंध में उदयपुर के कलाकारों के साथ चित्तौड़गढ़ जयपुर और वागड के कलाकारों ने भी अभिनय किया है। फिल्म के निर्माता निर्देशक अभिषेक जोशी ने बताया कि शहर के युवाओं में बढ़ती नशे की लत पर आधारित यह फिल्म न सिर्फ युवाओं को नशे से दूर करने में सार्थक साबित होगी बल्कि नशे के दलदल में धंसते युवाओं को बाहर निकालने के लिए परिवार के संस्कार किस तरह अहम भूमिका निभाते हैं, यह भी फ़िल्म में दर्शाया गया है। 

उन्होने बताया कि शूटिंग के दौरान भी किसी कलाकार ने नशे को हाथ नहीं लगाया। इस फिल्म में कलाकार धूम्रपान करते नजर जरूर आएंगे लेकिन इसके लिए जो सामग्री इस्तेमाल की गई है वह पूरी तरह से हर्बल है। डीओपी यश पण्डियार साहू ने बताया कि फिल्म में कलाकारों के चयन के लिए करीब 100 से अधिक ऑडिशन लिए थे, जिनमें से 10 कलाकारों को मौका दिया गया है। इसमें अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट महेंद्र दमानी के साथ दो बाल कलाकार हेमाक्षी लोहार और विवांशी सेन भी नज़र आएंगी। 

सह निर्देशक राकेश सोनी ने कहा कि इस फ़िल्म में एक दिल को छू लेने वाला गाना भी है जिसे आभा मेहता ने लिखा है और शाहनवाज़ खान ने गाया है।इसकी कहानी बांसवाड़ा के हिमांशु भट्ट ने लिखी है। फ़िल्म से जुड़े वरिष्ठ रंगकर्मी मुस्ताक समीर ने बताया कि धीरे धीरे रंगमंच का क्रेज कम होता जा रहा है। मोबाइल के युग मे लाइव शो लगभग खत्म होते जा रहे है। ऐसे में अब बच्चे रंगमंच से जुड़ने में भी कतराने लगे है। लेकिन दिग्गज प्रोडक्शन की पहली फ़िल्म साइकिल ने जिस तरह 13 अंतरराष्ट्रीय अवार्ड जीतकर कलाकारों को नई ऊर्जा दी है उसी तरह ये दूसरी फिल्म मां की सौगंध भी अंतरराष्ट्रीय फेस्टिवल में उदयपुर का नाम रोशन करेगी। 

इस फ़िल्म में भी साइकिल फ़िल्म के मुख्य कलाकर मुकुल जैन ने ही लीड रोल किया है। फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन पूरा कर लिया गया है और इसे फेस्टिवल में भेजने की तैयारी है। फ़िल्म को दीपावली तक रिलीज कर सकते हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal