टाइटन सबमरीन के डूबने के विवाद के बीच 'टाइटैनिक' की पुनः रिलीज पर आक्रोश

टाइटन सबमरीन के डूबने के विवाद के बीच 'टाइटैनिक' की पुनः रिलीज पर आक्रोश

1 जुलाई को अमेरिका और कनाडा में ऑस्कर विजेता 1997 की फिल्म को Netflix पर वापस ला रहा है

 
i

जेम्स कैमरून की प्रतिष्ठित फिल्म 'टाइटैनिक' को पुनः रिलीज करने के लिए नेटफ्लिक्स की आलोचना की जा रही है, टाइटन टूरिस्ट सबमरीन के डूबने से उसमें सवार सभी पांच यात्रियों की मौत हो गई थी उसी के कुछ दिनों बाद, जानकारी के अनुसार 1 जुलाई को अमेरिका और कनाडा में ऑस्कर विजेता 1997 की फिल्म को Netflix पर वापस ला रहा है। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म के फैसले ने कई सोशल मीडिया यूजर्स को परेशान कर दिया है।

ट्विटर उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की

एक ट्विटर(Twitter) उपयोगकर्ता ने लिखा, "क्या आपको भी डरावना नहीं लगता कि नेटफ्लिक्स पर पहले से ही 'टाइटैनिक' के संबंध में एक डॉक्यूमेंट्री है? अभी तक तो सिर्फ़ एक हफ़्ता भी नहीं हुआ है भैया। ये क्या हो रहा है?"

एक और ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "तो नेटफ्लिक्स ने सोचा कि 'चलो इसका लाभ उठा लेते हैं... चलो 'टाइटैनिक' को फिर से रोटेशन में डाल देते हैं।"

एक और उपयोगकर्ता ने लिखा, "तो नेटफ्लिक्स का कहना था 'चलो इस सबमरीन विषय पर जल्दी कैपिटलाइज़ करें... चलो 'टाइटैनिक' को फिर से चलाते हैं।"

" यह बुरा समय है," एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की। यह "भयानक है," एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने लिखा।

एक "विनाशात्मक विस्फोट" में मर गए

जानकारी के अनुसार ,पिछले हफ्ते स्थानीय (समय के अनुसार) गुरुवार को, संयुक्त राज्य तटरक्षक प्राधिकरण ने इसकी पुष्टि की है, कि ‘टाइटन’ नामक सबमरीन पर यात्रा कर रहे पांच यात्री, जो 13,000 फीट की गहराई में वर्ष 1912 में उत्तरी अटलांटिक महासागर में डूबी हुई ब्रिटिश यात्री जहाज टाइटैनिक के विमान को देखने जा रहे थे, एक "विनाशात्मक विस्फोट" में मर गए।

प्रसिद्ध ‘टाइटैनिक’ समुद्री दुर्घटना

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध ‘टाइटैनिक’ समुद्री दुर्घटना के स्थान के पास एक असाधारण पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय खोज अभियान के बाद, सबमरीन के 'टेलकोन' और अन्य अवयवों को एक  दूर से संचालित वाहन (Remotely Operated Vehicle)  द्वारा समुद्र तल पर खोजा गया, जो टाइटैनिक के परिसर से लगभग 1,600 फीट दूरी पर समुद्र तल पर, मासाचुसेट्स के केप कॉड के पूर्व में लगभग 900 मील दूर मिला।

संयुक्त राष्ट्र नौसेना के बचाव संचालन और समुद्र इंजीनियरिंग निदेशक पॉल हैंकिंस, के अनुसार, एक दूर से संचालित वाहन ने "टाइटैन" सबमरीन से "पांच अलग-अलग मुख्य टुकड़े” ढूंढे हैं। उनके अनुसार, इन टुकड़ो में "दबाव चैम्बर के विनाश के संगत" होते हैं और, इस प्रकार, एक "विनाशात्मक विस्फोट" हुआ होगा। 

जानकारी के मुताबिक यात्रियों में ब्रिटिश व्यापारी और साहसी हेमिश हार्डिंग, पाकिस्तान के प्रमुख व्यापारिक परिवार से शहजादा दाऊद और उनके पुत्र सुलेमान दाऊद, फ्रांसीसी स्कूबा डाइवर पॉल-हेनरी नार्जोलेट और ओशनगेट एक्सपेडीशन के सीईओ स्टॉकटन रुश शामिल थे। जिन्होंने ‘ टाइटन’ के लिए पायलट की भूमिका निभाई।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal