ईसाई धर्मावलंबियों ने पुण्य गुरुवार श्रद्धापूर्वक मनाया

ईसाई धर्मावलंबियों ने पुण्य गुरुवार श्रद्धापूर्वक मनाया

गुड फ्राइडे पर गिरजाघरों में विशेष प्रार्थना सभा आयोजित होगी

 
good friday

उदयपुर के अलीपुरा स्थित आवर लेडी ऑफ फातिमा कैथोलिक गिरजाघर में गुरुवार को मोण्डी थर्सडे (पुण्य गुरुवार) की विशेष प्रार्थना हुई। पवित्र सप्ताह में पॉम संडे (खजूर रविवार) के बाद पुण्य गुरुवार का महत्व है। प्रार्थना सभा के पश्चात रात भर जागरण और विशेष प्रार्थना भी की गई जो  शुक्रवार दोपहर तक जारी रहेगी। शुक्रवार की दोपहर दो बजे से गुड फ्राइडे की समारोही प्रार्थना सभा होगी जिसमे क्रूस यात्रा और प्रभु येशु के दुख भोग की प्रार्थना होगी।

आवर लेडी ऑफ फातिमा महागिरजाघर के पल्ली पुरोहित फादर अरविंद अमलियार ने बताया कि क्रूस पर बलिदान देने से पहले यीशु ने दुनिया को ‘सेवा और प्रेम करने का संदेश दिया था। यीशु ने अपने शिष्यों के चरण धोए थे और कहा था कि इसी तरह तुम सब एकदूसरे के पांव धोओ। इसी क्रम में गुरुवार को गिरजाघर में प्रतीकात्मक रूप में शिष्यों के चरण धोए गए। 

good friday

इस अवसर पर उदयपुर कैथोलिक डायसिस के बिशप देवप्रसाद गणावा ने प्रभु येसु मसीह की सादगी और उनके द्वारा सिखाये हुए मार्ग पर चलने का प्रवचन दिया। फादर जॉर्ज,सुभाष, फादर कुट्टी और फादर संजय ने भी पवित्र विधि में भाग लिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal