Curtain Razor of Udaipur Tales International Story Telling Festival

उदयपुर टेल्स अन्तर्राष्ट्रीय स्टोरी टेलिंग फेस्टिवल का कर्टेन रेज़र आयोजित

उदयपुर टेल्स अन्तर्राष्ट्रीय स्टोरी टेलिंग फेस्टिवल का कर्टेन रेज़र आयोजित

आमजन कहानियां सुन हुए रोमांचित

 
Udaipur Tales

उदयपुर 29 अक्टूबर 2022। मां माय एंकर फाउण्डेशन द्वारा 11 नवबंर से बेम्ब सा रिर्सोट में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय स्टोरी टेलिंग फेस्टिवल के तहत आज उसका कर्टेन रेज़र आयोजित किया गया।

फाउण्डेशन की को-फाउंडर सुष्मिता सिंघा ने बताया कि कर्टेन राइजर को आयोजित करने का उद्देश्य कहानियों के प्रति आमजन में उत्साह बढ़ाने की औपचारिक शुरुआत है। कार्यक्रम की शुरुआत स्पिरिट ऑफ उदयपुर टेल्स पर विस्तार चर्चा से हुई, जिसमें इस स्टोरी फेस्टिवल के सार को समझाया। तत्पश्चात उदयपुर के एक कहानीकार कविश कोठारी और चली कहानियां के लोकप्रिय कथाकार रजत द्वारा वहां उपस्थित सैकड़ों युवक-युवतियों को जीवन को प्रेरित करने वाली अनकहीं एंव अनसुनी कहानियां सुनायी गई।

इस अवसर पर सलिल भण्डारी ने बताया कि उदयपुर में अन्तर्राष्ट्रीय स्टोरी टेलिंग फेस्टिवल का यह चौथा सीजन है। यह कहानी कहने की मौखिक परंपरा को लोकप्रिय बनाने का एक प्रयास है। यह एक ऐसे मंच की परिकल्पना करता है जहां युवा एवं वृद्ध भी भाग ले कर कहानी सुनने व सुनाने का आनंद लेते हुए मूल्यों और अनुभव में समृद्ध हो सकते हैं। यह फस्टिवल कहानी कहने की कला को वापस लाने के लिए एक सुदढ़ मंच है।  
 
दुनिया भर के कहानीकारों के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली यात्रा पर ले जाने के साथ यह महोत्सव एक आश्चर्यजनक सफलता बन गया है। यह आयोजन भारत में प्रमुख कहानी समारोहों में से एक के रूप में उभरा है। फेस्टिवल के इस चौथे सीजन में कहानी की विभिन्न शैलियों इतिहास, रोमांस, रहस्यवादी, रहस्य और एक विशेष बच्चों के खंड को प्रदर्शित करने के लिए अपने जादू को तराशने का काहनीकारों को एक अवसर मिल रहा है। लोक-कला प्रदर्शनों और फ्यूजन संगीत रूपों का उदार मिश्रण जादुई क्षणों को जोड़ देगा।

इस वर्ष इस सीजन में कुछ कलाकारों में सिने स्टार सुष्मिता मुखर्जी, प्रसिद्ध सूफी गायक, रूहानी सिस्टर्स, विदेशी कठपुतली वरुण नारायण, प्रशंसित पत्रकार शांतनु गुहा रॉय, श्रीलंका के डॉ. समथिया फर्नांडो, लखनऊ के दास्तानगो हिमांशु बाजपेयी, थिएटर कलाकार और एक नियमित कलाकार भाग लेंगे। पृथ्वी थिएटर, आधार खुराना, यूनिवर्सल म्यूजिक के पृथ्वीराज चौधरी प्रसिद्ध समूह इबादत, अनुराग और अर्चित डैनियल अपने इंडो वेस्टर्न बैंड के साथ, गुजरात के पावरी लोक नर्तक सहित अनेक कलाकार भाग लेंगें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web