बोहरा यूथ द्वारा शांति सदभाव कायम रखने के उद्देश्य से आयोजित ईद मिलन

बोहरा यूथ द्वारा शांति सदभाव कायम रखने के उद्देश्य से आयोजित ईद मिलन 

शहर में कार्यरत 40 से अधिक स्वयं सेवी संगठनों के साथ साझा कर मनाने का अपने आप में यह अनूठा प्रयास
 
Eid Milan at udaipur by Bohra Youth

उदयपुर 3 मई 2022। आज शहर में मुस्लिम समुदाय ने एकत्र होकर जहाँ ईद की नमाज़ अदा की। वहीँ सुधारवादी बोहरा से संबध्द बोहरा युथ संस्थान ने चेतक रोड स्वप्नलोक के बाहर ईद मिलन समारोह आयोजित किया जहाँ बोहरा यूथ द्वारा सर्व समाज के प्रतिनिधियों को मुस्लिम समुदाय को ईद की मुबारकबादी पेश करते हुए ख़ुत्बे की नमाज़ के बाद लोगो को शीरखुरमा (सेवईंयां) तकसीम की जिसमे लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।  

eid milan

बोहरा युथ संसथान की तरफ प्रतिवर्ष ईद मिलान समारोह आयोजित किया जाता रहा है।  लेकिन दो साल से कोरोना काल के बाद ईद मिलन समारोह आज बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया जिसमे न सिर्फ बोहरा समुदाय बल्कि अन्य समुदाय के लोगो को जोड़ने के उद्देश्य से पहली बार बोहरवाड़ी से बाहर स्वप्नलोक पर आयोजित किया गया।  वर्तमान में देश के हालात के मद्देनज़र साम्प्रदायिक सौहार्द्र को कायम रखने की पहल के उद्देश्य से आयोजित किया गया। 

eid milan

बोहरा यूथ संसथान के अध्यक्ष लियाकत अमर ने बताया ईद उल फ़ित्र मोहब्बत और अमन का पैगाम देने वाला पर्व है। शांति और सद्भाव बनाये रखने के लिए इस पर्व को औपचारिक रूप से नहीं मनाते हुए सांस्कृतिक रूप देकर मनाने के उद्देश्य से बोहरा यूथ ने शहर में कार्यरत 40 से अधिक स्वयं सेवी संगठनों के साथ साझा कर मनाने का अपने आप में यह अनूठा प्रयास है जो की साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल कायम करेगा। 

eid milan

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ दाऊदी बोहरा कम्युनिटी के चेयरमैन कमांडर मंसूर अली बोहरा ने बताया की मुल्क के हालात को देखते हुए ऐसे कार्यक्रम निहायत ज़रूरी है। आने वाले समय सभी धर्मो के पर्व पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने की हमारी कोशिश रहेगी। कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए ईसाई समुदाय के प्रतिनिधि फादर राणा ने कहा की इस प्रकार के कार्यक्रम से देश में विभिन्न समुदायों के बीच फैली कड़वाहट को दूर करने के लिए अति आवश्यक है।  

eid milan

मुस्लिम महासंघ के हाजी मोहम्मद बख्श उर्फ़ प्यारा भाई ने कहा की जिस प्रकार उदयपुर में विभिन्न समुदाय के एकता और शांति बनी हुई है उसी प्रकार पूरे देश में शांति और सदभाव कायम रहे। उदयपुर के विभिन्न समुदाय को जोड़ने के उदेश्य से आयोजित इस कार्यक्रम के लिए बोहरा यूथ धन्यवाद की पात्र है। 

eid milan

बोहरा यूथ संस्थान के सचिव युसूफ आरजी ने बताया कई कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दाऊदी बोहरा जमात और बोहरा यूथ से जुड़े सभी संस्थानों के अतिरिक्त दी उदयपुर अरबन को ऑपरेटिव बैंक, मुस्लिम महासंघ, अणुव्रत सोसायटी, महावीर समता सन्देश, अंजुमन तालिमुल इस्लाम, शहर जिला कांग्रेस कमेटी, भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा, अंतर्राष्ट्रीय ह्यूमन राइट्स एंड मिडिया ओर्गनइजेशन, मुस्लिम सेविंग सोसायटी ने प्रमुख रूप से सहयोग दिया गया।  

eid milan

बोहरा यूथ संस्थान के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ावाला  ने बताया की कार्यक्रम को सफल बनाने में बोहरा युथ संसथान के सदस्य सरफ़राज़ राजनगर वाला, ताहिरा खोलिया वाला, हामिद महू वाला, रज़िया एमजी, नफीसा गोरिया, हुसैनी ब्यावर वाला, खुर्शीद पटवा आदि कार्यकर्ताओ का विशे सहयोग रहा।  इस अवसर बोहरा युथ के वरिष्ठ नेता आबिद हुसैन अदीब, दाऊदी बोहरा जमात के अध्यक्ष अब्बास अली नाथजीवाला, सचिव ज़ाकिर हुसैन पंसारी, हिबतुल्लाह अत्तारी, नासिर जावेद समेत समाज के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।  

eid milan

 

eid milan

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal