इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट पर गिट्स में एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन

इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट पर गिट्स में एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट

 
expert talks at gits

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में नेशनल इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी अवेयरनेस मिशन (निपाम) के तहत गिट्स और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वाधान में एकदिवसीय इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट पर एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड ने बताया कि देश रचनात्मकता एवं नवाचार के पद पर अग्रसर हैं। नित्य नये-नये आविष्कार हो रहे हैं ऐसे में आप के द्वारा किये गये शोध एवं आविष्कार को चोरी होने से तथा उसका गलत इस्तेमाल से बचाने के लिए इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट की आवश्यकता होती हैं। 

फैकल्टी मेम्बर्स एवं विद्यार्थियों को पेटेंट, ट्रेड मार्क, डिजाइन, काॅपीराइट आदि की दिशा में अच्छी तरह से अवगत कराने के लिए वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत आने वाले डिपार्टमेंट ऑफ़ प्रोग्राम ऑफ़ इण्डस्ट्री एण्ड इन्टरनल ट्रेड के राजत्रित अधिकारी अक्षय अमृतांशु एवं मिस निशा जंगरा को एक्सपर्ट के तौर पर आमंत्रित किया गया था। जहां पर आमंत्रित एक्सपर्ट ने सभी को इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट की बारीकियों के बारे में समझाया।

कार्यक्रम के संयोजक सीडीसी और ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट हेड अरविन्द सिंह पेमावत के अनुसार इस कार्यक्रम में एक्सपर्ट मिस निशा जंगरा ने इन्टैल्क्चुअल प्रोप्रटी राइट के कूल 06 सेक्शन में से 02 सेक्शन पेटेंट और डिजाइन के बारे में तथा एक्सपर्ट अक्षय अमृतांशु ने बाकी 04 ट्रेड मार्क, काॅपीराइट, जीआई एवं सेमी कंडक्टर इन्टीग्रेटेड सर्किट ले-आउट डिजाइन पर अपने ज्ञान को साझा किया। कार्यक्रम का संचालन असिंस्टेंट प्रो. अंजली धाबाई द्वारा किया गया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web