गंगु कुंड पर 501 दीपक की भव्य गंगा आरती व भव्य आतिशबाजी कर विक्रम संवत 2078 को विदा किया जायेगा


गंगु कुंड पर 501 दीपक की भव्य गंगा आरती व भव्य आतिशबाजी कर विक्रम संवत 2078 को विदा किया जायेगा

नवसंवत्सर की पूर्व संध्या पर पोस्टर विमोचन

 
nav sanwatsar
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 28 मार्च 2022 । भारतीय नव वर्ष विक्रत संवत 2079 के स्वागत में 02 अप्रेल को भारतीय नववर्ष समारोह समिति की ओर से निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा में शहर के सामाजिक, धार्मिक एवं समाज के हर वर्ग की भागीदारी हो, को लेकर रविवार को विवेकानंद नगर नववर्ष समिति की बैठक गंगा के चैथे पाये गंगु कुंड प्रांगण में महानगर संयोजक शंकर लौढ़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें नवसंवत्सर बेनर का विमोचन किया गया। 

लोढा ने बताया कि शहर के सभी चैराहो, गली, मोहल्लों में रेली में आमंत्रण हेतु बेनर व होर्डिंग लगाये जायेगे। साथ ही शहर की हर गली, मोेहल्ले व मकानों पर केसरिया पताके लगाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। रविवार को कालकामाता रोड, आदर्श नगर, बेकरी पुलिया, विश्वविद्यालय मार्ग, सुथारवाडा, आयड में बेनर, केसरिया पताका लगाई गई। 

विवेकानंद क्षेत्र के सभी कार्यकर्ता एवं महिलाएं 02 अप्रेल को 1.30 बजे विश्वविद्यालय के गेट पर एकत्रित होगे जहाॅ से रेली के द्वारा बेकनी पुलिया, सुथारवाडा, आयड, अशोक नगर, शास्त्री सर्कल होते हुए टाउन हाॅल से निकलने वाली मुख्य रेली में शामिल होगे। पूरे भाग में विभिन्न प्रतिष्ठानों की ओर से 51 स्वागत द्वार बनाये जायेगे। पूरे रास्ते में पानी व अन्य पेय पदार्थो की व्यवस्था की जायेगी।

नववर्ष की पूर्व संध्या पर गंगु कुंड पर 501 दीपक से संगीतमय गंगा आरती व भव्य आतिशबाजी कर विक्रम संवत 2078 को विदा किया जायेगा। लोढ़ा ने बताया कि रेली को सफल बनाने, हर घर पर केसरिया पताका फहराने, हर समाज, व्यक्ति की रेली में भागीदारी हो, के उद्देश्य से विभिन्न समितियेां का गठन किया जो आमजन को इसमें आने के लिए प्रेरित करेगी। महेश भावसार को गंगा आरती का संयोजक बनाया गया जो अपने स्तर पर इस कार्य को सफल बनाने के लिए समितियों का गठन करेगे। 

बैठक में  नरेन्द्र चौधरी, गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी, महेश भावसार, पूर्व पार्षद नाना लाल वया, ओम प्रकश चितौडा, अर्जुन मेघवाल, पार्षद छोगालाल भोई,  राकेश जैन, पुनम मौर, यशवंत पालीवाल, उमेश नागदा, सुनील चितौडा, निकुंज भटट्, राकेश पालीवाल, कृष्णकांत कुमावत ने अपने विचार व्यक्त किए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal