राजस्थानी, ऊर्दू, हिंदी भाषाओं के मेले में "आलोकनामा" होगा आकर्षण


राजस्थानी, ऊर्दू, हिंदी भाषाओं के मेले में "आलोकनामा" होगा आकर्षण

जिला कलक्टर ने किया पोस्टर व लोगो का विमोचन

 
fair
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 13 मार्च 2023। मौलिक संस्था एवं सुखाड़िया विवि राजस्थानी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान साहित्य अकादमी, ऊर्दू अकादमी एवं उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, पटियाला के सहयोग से 23 मार्च से होने वाले चार दिवसीय आयोजन "मेला" का मुख्य आकर्षण होगा 25 मार्च को सांयकाल होने वाला कार्यक्रम "आलोकनामा" । 

मौलिक संस्था के संस्थापक शिवराज सोनवाल ने बताया कि इसमें देश के नामचीन शायर व पत्रकार आलोक श्रीवास्तव अपनी शायरी से समां बांधेंगे। आलोक श्रीवास्तव वर्तमान समय की नब्ज को पकड़ने वाले ऐसे शायर हैं जो नई पीढ़ी के लिए शायरी की दुनिया के मार्गदर्शक के रूप में उभरे हैं।

सोनवाल ने बताया कि राजस्थानी, ऊर्दू और हिंदी भाषा के साहित्य एवं कला के विविध रूपों को लेकर आयोजित होने जा रहे "मेला" के पोस्टर और लोगो का विमोचन सोमवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने किया। 

उन्होने आयोजन की सफलता की कामना करते हुए कहा कि अपनी तरह के इस अनूठे आयोजन से उदयपुर के साहित्य जगत को नई ऊंचाइयां मिलेंगी। हाल ही में G-20 के शेरपा सम्मेलन एवं लगातार होने वाले भव्य आयोजनों से उदयपुर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों के पसंदीदा आयोजन स्थल के रूप मे उभरा है। 

उन्होने उम्मीद जताई कि तीन भाषाओं पर आधारित यह राष्ट्र स्तरीय कार्यक्रम इसी कड़ी में नए मानक स्थापित करेगा। इस अवसर पर शिवराज सोनवाल, कपिल पालीवाल, रेखा शर्मा, अमित व्यास, अनिल दाधीच आदि उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal