GITS में 3 दिवसीय खेल महोत्सव ‘‘एनुअल स्पोर्ट मीट-2024’’ का समापन


GITS में 3 दिवसीय खेल महोत्सव ‘‘एनुअल स्पोर्ट मीट-2024’’ का समापन

इसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर खेल को पुर्नजीवित रखना हैं

 
gits
UT WhatsApp Channel Join Now

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में 3 दिवसीय खेल महोत्सव "एनुअल स्पोर्ट मीट-2024’’ का समापन हो गया। संस्थान के निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड़ ने खेल के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी हमारी प्राथमिकता की सूची में शामिल होना चाहिए। यदि विद्यार्थियों के खेल के क्षेत्र में कमी रह जायेगी तो छात्रों के सर्वांगिण विकास का सपना अधूरा रह जायेगा। खेल कोई कार्यक्रम नहीं बल्कि एक मिशन हैं जिसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर खेल को पुर्नजीवित रखना हैं।

03 दिन तक चलने वाले खेल महोत्सव वोलीबाॅल, क्रिकेट, गली क्रिकेट, बाॅस्केट बाॅल, फुटबाॅल, कबड्डी, चैस, टेबल टेनिस, कैरम व बेडमिंटन जैसे खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन विभिन्न चरणों में किया में किया गया। जिसमें प्रमुख रूप से क्रिकेट में इन्जिनियरिंग टीम के केप्टन ध्रुवराज ने एम.बी.ए. क्रिकेट टीम को हराकर खिताब हासिल किया।

बेडमिंटन में भूमिका शर्मा और जय लोधा, चेस में शीतल सोनी व युवराज सोनी, केरम में खुशी महेश्वरी और मनीष व्यास, टेबल टेनिस में रिया मित्तल और मासूम चैरसिया और फुटबाॅल में केप्टन तुषार शर्मा की टीम विजयी रही।

समस्त खेलों का संचालन खेल अधिकारी नीरज पण्ड्या के द्वारा किया गया। वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड़ ने विजयी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि इस तरह की खेल कूद की प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के सम्पूर्ण विकास का माध्यम बनती हैं। जो छात्रों में प्रतिस्पर्धा उत्पन्न कर उनको विजेता बनना सिखाती हैं। गिट्स में इण्डोर व आउटडोर खेलों के लिए प्रर्याप्त मात्रा में संसाधन एवं प्रशिक्षण उपलब्ध हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal