एसोसिएशन फॉर मेडिकल उपडटेस की पांचवी वार्षिक संगोष्ठी GMCH में सम्पन्न


एसोसिएशन फॉर मेडिकल उपडटेस की पांचवी वार्षिक संगोष्ठी GMCH में सम्पन्न

संगोष्ठी में विशेषज्ञों द्वारा कैंसर रोग में जांच एवं इलाज की अत्याधुनिक तकनीकों को प्रदर्शित किया गया

 
GMCH
UT WhatsApp Channel Join Now

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, उदयपुर में एसोसिएशन फॉर मेडिकल अपडेट्स की पांचवी वार्षिक दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन स्व. नर्मदा देवी अग्रवाल ऑडिटोरियम में किया गया है। 

आयोजन अध्यक्ष डॉ आशीष शर्मा ने बताया की इस संगोष्ठी में देशभर से 400 से अधिक कैंसर विशेषज्ञों व् अन्य डॉक्टर्स ने कैंसर के विषय से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की | इस संगोष्ठी का उदघाटन गीतांजली ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंकित अग्रवाल ने  किया। आयोजन सचिव डॉ आशीष जाखेटिया ने बताया कि इस संगोष्ठी में मुंह के कैंसर, स्तन कैंसर व महिलाओं के कैंसर के बारे में विस्तृत चर्चा की गयी। 

इस संगोष्ठी के विशिष्ट अतिथि एम्स दिल्ली व एन.सी.आई. जज़्झर के कैंसर सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ एस.वी.एस देव ने स्तन कैंसर सर्जरी पर अपने अनुभव, नवीनतम तकनीक और भविष्य की संभावनाओं के बारे में विचार व्यक्त किये। विभिन्न कैंसर के इलाज में जटिल विषयों पर डॉ अजय यादव, डॉ धर्माराम पुनिया, डॉ आशुतोष मिश्रा, डॉ रमेश पुरोहित, डॉ भामिनी जाखेटिया एवं डॉ नलिनी शर्मा के नेतृत्व में गहन चर्चा की गयी। मुख्य वक्ताओं के रूप में एन.सी.आई जज़्झर के डॉ जीतेन्द्र मीणा एवं एम्स जोधपुर के डॉ जीवनराम विश्नोई उपस्थित थे। 

सह-सचिव डॉ रमेश पुरोहित ने बताया कि इस संगोष्ठी में पहली बार कैंसर सर्वाइवरस ने अपनी कैंसर की लडाई के बारे से सम्बंधित अनुभव साझा किये। सह- सचिव डॉ अंकित अग्रवाल ने बताया की लगभग 250 से अधिक शोधोंपत्रों का वाचन किया गया। प्रतिष्टिथ अतिथि के रूप में ए.आर.ओ.आई. के राजस्थान चैप्टर के प्रेसिडेंट डॉ ओ.पी शर्मा एवं गीतांजली यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ ऍफ़.एस. मेहता ने अपने अनुभव साझा किये। 

संगोष्ठी में विशेषज्ञों द्वारा कैंसर रोग में जांच एवं इलाज की अत्याधुनिक तकनीकों को प्रदर्शित किया गया। मुख्य अतिथि श्री अंकित अग्रवाल के करकमलों से महेंद्र राठौर को उत्कृष्ट सेवा सम्मान, डॉ राकेश गुप्ता को मिड-करियर साइंटिस्ट अवार्ड, डॉ अदिति भंडारी को डॉ.नूतन बेदी मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया। ए एम यू एक्सीलेंस अवार्ड के लिए डॉ मनजिंदर कौर, डॉ अरविन्द यादव, डॉ अपूर्वा अग्रवाल, डॉ अनामिका व्यास, डॉ एम एल गुप्ता, डॉ हरचरण सिंह और डॉ अनीता शर्मा को चुना गया।  इस अवसर पर एसोसिएशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के नवनिर्वाचित सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। नार्थ जोन से डॉ राजीव गोयल व डॉ निपुन प्रिंजा, ईस्ट जोन से डॉ राकेश गुप्ता, साउथ जोन से डॉ पद्मा कुमार और  सेंट्रल जोन से डॉ अभिषेक शर्मा उपस्थित थे। 

सर्वश्रेस्ठ शोध पत्र के लिए डॉ जसप्रीत कौर व डॉ अजय कुमार, सर्वश्रेष्ठ पोस्टर के लिए डॉ पार्थ गोस्वामी व डॉ जगदीश असनानी, यंग साइंटिस्ट अवार्ड के लिए डॉ अनीता, डॉ सोहिनी सोनजी व डॉ नील गाँधी तथा यंग एचीवर अवार्ड के लिए डॉ आस्था शर्मा को चुना गया। संगोष्ठी का समापन अवार्ड विजेताओं के लिए सम्मान समारोह के साथ हुआ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal