गीतांजली सभागार में प्रमाण्य-7आर्मी डे का आयोजन


गीतांजली सभागार में प्रमाण्य-7आर्मी डे का आयोजन

अनाथ बच्चों ने किया देश के रखवालों को एस्कॉर्टदेशभक्ति में डूबा उदयपुर शहर

 
gmch
UT WhatsApp Channel Join Now

आर्मी डे के अवसर पर हवेली परिवार की ओर से प्रमाण्य- 7 का आयोजन गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, उदयपुर के स्व. नर्मदा देवी अग्रवाल सभागार में किया गया ।

हवेली परिवार के प्रद्युमन सिंह राठौड़ एवम संजय नागदा ने बताया की 15 जनवरी 1952 को भारतीय आर्मी को ब्रिटिश आर्मी ने कमान सौंपी थी जिसके उपलक्ष्य में भारतीय सेना दिवस का आयोजन किया जाता है।  प्रमाण्य के साथ खास यह है की यह भारतवर्ष का एकमात्र कार्यक्रम है जो शहर के आम नागरिकों द्वारा आर्मी के लिए आयोजित किया जाता है ।

इसी अवसर पर संजीवनी बाल विकास संस्थान के विद्यार्थी सजी हुई लक्जरी गाड़ियों और बुलेट रैली में जवानो को आर्मी बेसकैंप से एस्कॉर्ट करके गीतांजलि मेडिकल कॉलेज परिसर में लेकर आए ।

जीएमसीएच के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री ऋषि कपूर ने बताया की कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल एनके सिंहएवम आर्मी बेस कैंप के चीफ कमांडेंट ने दीप प्रज्वलन के साथ की व गीतांजली ग्रुप के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अंकित अग्रवाल भी मौजूद रहे ।

हवेली परिवार के हेमंत आमेटा ने आए हुए आर्मी के जवानों,शहर की विशिष्ट नागरिकों एवम शहर के समजसेवियो का प्रतीक चिन्ह एवम पुष्पगुच्छ भेंट कर हवेली परिवार के सदस्यो द्वारा स्वागत करवाया ।

गीतांजली ग्रुप के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अंकित अग्रवाल ने हवेली परिवार के इस आयोजन को उत्कृष्ठ बताते हुए कहा की आर्मी को सम्मान देना देश के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है और सभी देशवासियों को इस दिशा में कुछ करना चाहिए ।

हवेली परिवार के संरक्षक लेफ्टिनेंट जनरल एनके सिंह ने सेना के अदम्य साहसी कार्यों का शोर्यगान आम जनता के साथ साझा किया ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम समन्वयक प्रियंका व्यास ने बताया की सदा ग्रुप की ओर से कथक, शिव स्त्रोतम, नैवध्या ने हनुमान चालीसा पर योगा, नया सवेर बैंडअजय व्योम, हितांशी शर्मा ने कथकचरी नृत्य एवम एनसीसी द्वारा महाराणा प्रताप की भूमिका पर नाट्य की प्रस्तुति दी गई ।

गीतांजली ग्रुप के सीएचआरओ डॉ राजीव पंड्या ने कहा की दिन भर के तनाव भरे जीवन के बाद मानव के सर्वांगीण विकास हेतु समय समय पर सांक्रतिक कार्यक्रमों की महत्ता है जिससे मनुष्यो में नए जोश के साथ रचनात्मकता का जन्म होता है ।

हवेली परिवार के सदस्य संजय नागदा ने हवेली परिवार के विगत 10 वर्षो की  यात्रा के बारे में अवगत कराते हुए कहा की आगामी वर्षों में यह आयोजन आम जनता को साथ लेकर पूरे देश में किया जाना प्रस्तावित है जिससे देश की आर्मी के सम्मान और बढ़े ।

सेना दिवस के इस अवसर पर हवेली परिवार के राजेश माली, हेमंत आमेटा, राहुल व्यास, मुकेश चौधरी, हरीश मेनारिया, ऋतुराज गर्ग, मनोज शर्मा आयुष लोढ़ा उपस्थित रहे । मंच संचालन आरजे काव्य भट्ट ने किया ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal