गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आर्थ्रोस्कोपी कांफ्रेंस

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में आर्थ्रोस्कोपी कांफ्रेंस

दो दिवसीय स्पोर्ट्स इंजरी और आर्थ्रोस्कोपी कांफ्रेंस का आयोजन
 
GMCH

उदयपुर 26 मार्च 2024। उदयपुर आर्थ्रोस्कोपी एसोसिएशन द्वारा गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, उदयपुर के सहयोग से दो दिवसीय स्पोर्ट्स इंजरी और आर्थ्रोस्कोपी कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। 

जिसमें देश के प्रसिद्ध आर्थ्रोस्कोपी सर्जनों डॉ दीपक जोशी, सफदरजंग हॉस्पिटल के स्पोर्ट्स इंजरी इंस्टिट्यूट डायरेक्टर, मुंबई से डॉ नागराज शेट्टी, अहमदाबाद से डॉ प्रथमेश जैन और मोहाली से डॉ मनित अरोड़ा के अलावा भारत के कई अन्य प्रमुख स्पोर्ट्स इंजरी और आर्थ्रोस्कोपी सर्जन शामिल हुए। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष, डॉ हरप्रीत सिंह (गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल उदयपुर में ऑर्थोपेडिक्स के प्रोफेसर) सचिव डॉ सूर्यकांत पुरोहित (एसोसिएट प्रोफेसर, ऑर्थोपेडिक्स, अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, उदयपुर) और संयुक्त सचिव डॉ सौम्य अग्रवाल, (एसोसिएट प्रोफेसर ऑर्थोपेडिक्स गीतांजली मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, उदयपुर) उदयपुर आर्थ्रोस्कोपी एसोसिएशन के सचिव ने कहा कि आधुनिक आर्थ्रोस्कोपिक सर्जरी की मदद से घायल जोड़ों को सामान्य बनाया जा सकता है और रोगी को उसकी सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू करने में सक्षम बनाया जा सकता है। 

देश भर से 100 से अधिक प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में भाग लिया और उन्नत तकनीकों, मामले के अध्ययन पर चर्चा की और खेल चोटों और जोड़ों के आर्थ्रोस्कोपी सर्जरी पर सर्जिकल प्रदर्शनों को देखा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal