'मध्य’ में कलाकारों का बेहतरीन प्रदर्शन


'मध्य’ में कलाकारों का बेहतरीन प्रदर्शन

यह प्रस्तुति प्रोजेक्ट कलाकार के अंतर्गत वंचित समुदाय से आने वाले 20 बच्चों को ट्रेनिंग देकर तैयार करवाया गया
 
madhya drama
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 8 जुलाई 2024। रविवार को शिल्पग्राम के दर्पण सभागार में पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, उदयपुर द्वारा आयोजित मासिक नाट्य संध्या ‘रंगशाला’ में ‘मध्य’ प्रस्तुत किया गया।

पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, उदयपुर के निदेशक फुरकान खान ने बताया कि माह के प्रथम रविवार को आयोजित होने वाले मासिक नाट्य संध्या रंगशाला के तहत जयपुर के एनजीओ इंडियन वुमन इम्पेक्ट द्वारा ‘मध्य’ डांस-थिएटर कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

यह प्रस्तुति प्रोजेक्ट कलाकार के अंतर्गत वंचित समुदाय से आने वाले 20 बच्चों को ट्रेनिंग देकर तैयार करवाया गया। इन बच्चों द्वारा यह दूसरी प्रस्तुति है। पहली प्रस्तुति जयपुर में की गई थी। यह प्रस्तुति तमिलनाडु के कोरियोग्राफर देव श्रीरी, जर्मनी के फिल्म मेकर और कोरियोग्राफर माइकल मॉरिसेंस और संकल्प शर्मा ने तैयार करवाई। इस प्रस्तुति में कहानी के जरिये उनके परिवार, बैकग्राउण्ड और रोजमर्रा के जीवन की झलक दिखाई गई। इस पहल का उद्देश्य वंचित बच्चों की भावनात्मक कहानियों को उजागर करना है। दर्शकों ने इन प्रस्तुतियों को सराहा।

इस अवसर पर केन्द्र के कार्यक्रम अधिकारी पवन अमरावत एवं अधीक्षण अभियंता सी.एल. सालवी ने कलाकारों का अभिनन्दन किया। कार्यक्रम का संचालन अंजली ने किया। इस अवसर पर केन्द्र के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal