कलेक्टर द्वारा बीटी कोटन के निराश्रित बाल श्रमिकों को उदयपुर भ्रमण कराया गया


कलेक्टर द्वारा बीटी कोटन के निराश्रित बाल श्रमिकों को उदयपुर भ्रमण कराया गया

एसपी ने एक बच्चे को उनकी चेयर पर भी बैठाया

 
children tour in udaipur
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 7 जून 2023 । जिला कलेक्टर ने लवीना विकास सेवा संस्थान, ओगणा मे निवासरत बीटी कोटन के निराश्रित बाल श्रमिकों को पर्यावरण दिवस पर होटल शौर्यगढ़ में आयोजित कार्यक्रम के अन्तर्गत उदयपुर भ्रमण करवाया गया। 

बालक सुबह जिला कलेक्टर आवास पर कलेक्टर ताराचंद मीणा की धर्मपत्नी कमला मीणा से मिले, जहां उनके द्वारा बालको के भोजन व्यव्स्था के लिए ग्यारह हजार रुपए भेट किये गए। इसके बाद बच्चे उदयपुर के नए एसपी भुवन भुषण यादव से मिले। इस दौरान एसपी यादव बच्चों से इतने प्रभावित हुए की उन्होंने बच्चों मे पुलिस बनने का जज्बा देख मुकुल नामक बच्चे को उनकी चेयर पर बिठा दिया और वे बालको के मनोबल को बढाने हेतु स्वयं खड़े रहे। एसपी ने संस्थान के बेनर तले हस्ताक्षर भी किये।  

sp yadav

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा भी दोपहर में आत्मीयता पूर्वक बच्चों से मिले। शहर की चमक देख बालक खुश हो उठे है जब बालको ने सेलिब्रेशन मॉल देखा। लवीना विकास सेवा संस्थान में निवासरत बीटी कॉटन के 32 निराश्रित बालकों ने उदयपुर भृमण के दूसरे दिवस पर पिछोला झील में बोट सवारी का आनंद लेते हुए नीमच माता की आरती व हनुमान चालीसा गाते हुए होटल उदयविलास पहुंचे और शाही भोजन का लुत्फ लिया। 

collector meet children

इसके बाद बालक सहकार भवन में अतिरिक्त रजिस्ट्रार डॉ अश्विनी वशिष्ठ से मिलकर बेहद खुश हुए। उसके बाद सीएमएचओ डॉ शंकर एस बामनिया से मिले। पेसिफिक मेडिकल हॉस्पिटल, उमरडा में बालको का स्वास्थ्य परीक्षण कर लंच करवाया गया। फिर बालको ने पंजाब नेशनल बैंक में नकद जमा कराने की जानकारी ली। उसके पश्चात बालको ने कुणावत असोसिट्स कम्पनी में जाकर निर्मल कुणावत का आशीर्वाद लिया। 

जिला प्रशासन के सहयोग से करणी माता रोपवे में बालको को निशुल्क सुविधा मिली जहां बालको को लगा कि वे हवाई जहाज में सफर का आनंद ले रहे है। करणी माता के दर्शन पश्चात वहां भी पुजारी ने चाय नाश्ता करवाया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal