GITS में गूगल डेवलपर स्टूडेंट्स क्लब द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम देवफेस्ट-2023 का आयोजन

GITS में गूगल डेवलपर स्टूडेंट्स क्लब द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम देवफेस्ट-2023 का आयोजन

आई टी विशेषज्ञों द्वारा ए आई एवं कोडिंग के संयुक्त विकास पर विकास डाला गया

 
dev fest

उदयपुर 4 दिसंबर 2023। गीतांजलि इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज उदयपुर के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग ब्रांच के विद्यार्थियो द्वारा गूगल डेवलपर स्टूडेंट्स क्लब द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम देवफेस्ट-2023 का आयोजन उदयपुर के थर्ड स्पेस के प्रांगण में किया गया। आर्टिफीशियल इंटेलेजन्स एवं कोडिंग आधारित इस कार्यक्रम में विभिन्न आई टी विशेषज्ञों द्वारा ए आई एवं कोडिंग के संयुक्त विकास पर विकास डाला गया।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन एस राठौड़ ने आधुनिक तकनिकी पर बात करते हुए कहा कि आज आर्टिफीशियल इंटेलेजन्स का प्रयोग साइंस, इंजीनियरिंग एवं मेडिकल के क्षेत्र में प्रमुखता से किया जा रहा है। असाध्य से असाध्य रोग ए आई के माध्यम से ठीक किया जा रहा है। ऐसे में ए आई के अनुप्रयोगों पर प्रकाश डालने व कंप्यूटर कोडिंग के माध्यम से कठिन से कठिन कार्यक्रम सरलता से करने के लिए निमो लैब्स, टाई उदयपुर, टाइम इंस्टीट्यूट, आइडियाबॉक्स, मेटाकॉप्स, कोडिंग निन्जा और इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स सहित विभिन्न उद्योग जगत के विशेषज्ञों का प्रयोजन के साथ अपने ज्ञान से विद्यार्थियो को अवगत कराया।

कम्पुयटर साइंस एवं इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष डॉ. मयंक पटेल के अनुसार देवफेस्ट-2023 में नवाचार को बढ़ावा देने और प्रौद्योगिकी की लगातार विकसित हो रही दुनिया को अपनाने के महत्व पर जोर दिया गया।यह सीखने, जुड़ने और भविष्य की कल्पना करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। यह ज्ञान और रचनात्मकता का अनूठा संगम है।इस कार्यक्रम में उदयपुर स्थित विभिन्न इंजीनियरिंग महाविद्यलयो के 200 से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। 

वित्त नियंत्रक बी एल जांगीड़ ने कहा कि यह कार्यक्रम जिज्ञासा और तकनीकी उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रति हमारी संस्था की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। इस कार्यक्रम में गीतांजलि ग्रुप के अध्यक्ष श्री कपिल अग्रवाल और सुश्री कनिका अग्रवाल की गरिमामय उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन  गूगल डेवलपर स्टूडेंट्स क्लब की अध्यक्षा छात्रा हितिक्षा द्वारा किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal