गिट्स में धूमधाम से मनाया गया अभियंता दिवस

गिट्स में धूमधाम से मनाया गया अभियंता दिवस

इस कार्यक्रम में अतिथियों ने एम. विश्वेश्वरैया के द्वारा किये गये अभूतपूर्व कार्यो तथा राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को विद्यार्थियों के साथ साझा किया
 
gits

उदयपुर. गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज (गिट्स) में महान इन्जिनियर एम. विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस पर इलेक्ट्रिकल इन्जिनियरिंग एवं मैकेनिकल इन्जिनियरिंग विभाग के संयुक्त तत्वाधान में अभियन्ता दिवस धूमधाम से मनाया गया। संस्थान के निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड ने अभियन्ता दिवस पर छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन्जिनियर्स किसी भी राष्ट्र की प्रगति एवं उन्नति का आधार हैं। उसी की परिकल्पना से विकसित राष्ट्र का सपना साकार होता हैं, जिसके परिणाम स्वरूप समाज विकास के पथ पर अग्रसर होता हैं। इन्जिनियर्स के योगदान के द्वारा ही देश निरंतर आगे बढ़ता है और तरक्की करता हैं।

इन्हीं इन्जिनियर्स राष्ट्र निर्माताओं के योगदान को याद रखने एवं उन्हें सम्मान देने के लिए भारत रत्न से सम्मानित एवं महान इन्जिनियर एम. विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 15 सितम्बर को इन्जिनियर्स डे मनाया जाता हैं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में गोधा ग्रुप ऑफ़ इण्डस्ट्रीज के एम.डी.अनिल गोधा को मुख्य अतिथि के रूप में एवं मोल्ड मेकर्स के एम.डी. मनोज जोशी को मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में अतिथियों ने एम. विश्वेश्वरैया के द्वारा किये गये अभूतपूर्व कार्यो तथा राष्ट्र के प्रति उनके योगदान को विद्यार्थियों के साथ साझा किया एवं विद्यार्थियों को उनके द्वारा दिखाये गये रास्तों पर चलने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के संयोजक डाॅ. श्रीपति व्यास के अनुसार इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने  एम. विश्वेश्वरैया के जीवन पर आधारित विभिन्न प्रेरणादायक कार्यक्रम प्रस्तुत कियेे। इस अवसर पर मैकेनिकल इन्जिनियरिंग विभागाध्यक्ष डाॅ. दीपक पालीवाल, सिविल इन्जिनियरिंग विभागाध्यक्ष डाॅ. मनीष वर्मा, इलेक्ट्रिकल इन्जिनियरिंग विभागाध्यक्ष डाॅ. रौनक जांगिड, डाॅ. विष्णु अग्रवाल, असिस्टेंट प्रोफेसर सी.पी. जैन एवं वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड सहित पूरे गीतांजली परिवार उपस्थित थें, कार्यक्रम का संचालन अस्स्टिेट प्रो. सुरभी मिश्रा द्वारा किया गया।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal