अरवानाह स्क्वायर में नि:शुल्क जाँच शिविर का आयोजन


अरवानाह स्क्वायर में नि:शुल्क जाँच शिविर का आयोजन

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शिविर

 
red cross
UT WhatsApp Channel Join Now

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से उदयपुर शहर के अरवानाह स्क्वायर में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें स्थानीय स्तर पर सैकड़ो महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लेकर इस आयोजन को सफल बनाया । 

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरवानाह स्क्वायर की प्रबंधक फातिमा हामिद ने बताया की महिलाएं अपने स्वास्थ पर ध्यान नही दे पाती है और इस शिविर के माध्यम से कोशिश की गयी की महिलाएं कुछ वक्त अपने लिए निकाले । जिस तरह वो हर काम का बोझ अपने कंधो पर लेके चलती है । उसी तरह उन कंधो की मजबूती का भी ध्यान रहे और समय-समय पर ऐसे शिविरों का लाभ ले।

डॉ राजश्री गाँधी ने बताया की शिविर में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभा गौतम, डिप्टी चेतना भाटी, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन गजेन्द्र भंसाली, सचिव सुनील गांग, उपाध्यक्ष नक्षत्र तलेसरा, अरवानाह स्क्वायर से फ़ातिमा हामिद और हसन हामिद आदि मौजूद थे। 

अरवानाह स्क्वायर के संचालक हसन हामिद ने बताया की सभी मातृ-शक्ति के प्रशिक्षित डॉक्टर्स द्वारा आँखों की जांच, हिमोग्लोबिन, बीपी व शुगर, फीजियोथेरेपी, फ्रोजेन शोल्डर, स्लिप डिस्क, स्पाइनल कॉर्ड की चोट, गर्दन, घुटनो, कमर, जोड़ो, बीएमआई (बॉडी मॉस इंडेक्स), अंदुरुनी वसा (विसरेल फेट) और मांसपेशियों के दर्द की नि:शुल्क जांच की गयी थी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में युवा वर्ग के लिए कला और संस्कृति से संबंधित कार्यशेली, मनोरंजन के लिए स्नो पार्क, मिनी थिएटर और कई अन्य चीजों का उद्घाटन भी करने वाले है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal