GITS एवं प्रमुख एम.एन.सी. कम्पनी एल.एन.टी. एज्यूटेक के मध्य MoU

GITS एवं प्रमुख एम.एन.सी. कम्पनी एल.एन.टी. एज्यूटेक के मध्य MoU

कौशल विकास और रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर

 
GITS

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर एवं प्रमुख मल्टीनेशनल कम्पनी एल.एन.टी. एज्यूटेक के बीच इंजिनियरिंग की हैंण्ड्स ऑन ट्रेनिंग प्रदान करने हेतु करार हुआ। जिसका उद्देश्य शिक्षा और उद्योग के बीच के खाई को कम करना हैं।

संस्थान निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड ने बताया कि एल.एन.टी. एज्यूटेक, लार्सन एंड टुब्रो का एक प्रभाग हैं, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को नवीनतम तकनीको की ट्रेनिंग प्रदान करके रोजगार क्षमता और करियर की प्रगति को बढ़ाना हैं। यह छात्रों को शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के प्रेक्टिकल ज्ञान में प्रशिक्षित एवं प्रमाणित करने का काम करता हैं। 

इस दिशा में संस्थान के निदेशक डॉ. एन.एस. राठौड एवं एल.एन.टी. एज्यूटेक के सेल्स हेड अशोक साहु ने समझौता प्रपत्रों पर हस्ताक्षर किये। इस करार के तहत निर्माण, ऑटोमोटिव, सर्विलांस, ऑटोमेशन, ऊर्जा और हाइड्रोकार्बन जैसी उद्योगों में प्रयुक्त की जाने वाली नवीनतम तकनीकों का विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिससे उनके फन्कशनल स्किल से प्रोफेशनल स्किल में परिवर्तन करने में मदद मिलेगी। इस ट्रेनिंग का उद्देश्य छात्रों को इनोवेटिव ज्ञान और कौशल प्रदान करके उद्योगों में सीधे प्रवेश करने के साथ इण्डस्ट्री रेडी स्टुडेंट तैयार करना हैं। 

इस प्रशिक्षण के माध्यम से उद्योग व शिक्षा के बीच की जानकारी के अन्तर को कम करने का प्रयास किया जा रहा हैं ताकि छात्रो को तकनीकी ज्ञान, प्रेक्टिकल स्क्लि और व्यवहारिक ज्ञान की प्राप्ति हो सके और विश्व के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके।

कार्यक्रम के संयोजक ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट हेड अरविन्द सिंह पेमावत के अनुसार इस प्रशिक्षण के तहत छात्रों को एल.एन.टी. एज्यूटेक के विशेषज्ञों द्वारा गिट्स के विभिन्न ब्रान्चों के चुनिन्दा 100 विद्यार्थियों को 45 दिन तक नवीनतम तकनीकों पर प्रशिक्षण दिया जायेगा।

जिससे उन्हें अपने क्षेत्र में कुशलता प्रदान होगी। जो उनके विभिन्न एम.एन.सी. कम्पनीज में प्लेसमेंट के लिए सहायता प्रदान करेगी। संस्थान के वित्त नियंत्रक बी.एल.जांगिड ने कहा कि यह समझता उद्योग और शिक्षा के बीच समृद्धि की नई राहे खोलेगा जो हमारे युवा पीढ़ी को विश्वस्त और सकारात्मक भविष्य की और मोडने में मदद करेगा। हमें प्रसन्नता है कि एल.एन.टी. एज्यूटेक की टीम 21वीं सदी में सफलता के लिए हमारे मिशन में शामिल हुई हैं। 

इस अवसर पर एल.एन.टी. एज्यूटेक के मैनेजर अपूर्व सिन्हा सहित पूरा गीतांजली परिवार उपस्थित था। कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रो. शैलजा राणावत द्वारा किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal