GITS के छात्रों ने रक्त दान कर दिया जीवन बचाने का सन्देश

GITS के छात्रों ने रक्त दान कर दिया जीवन बचाने का सन्देश

रक्तदान शिविर के साथ-साथ स्वास्थ्य परीक्षण केम्प का भी आयोजन किया गया

 
blood donation camp

उदयपुर 11 दिसंबर 2023। गीतांजली इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल स्ट्डीज (गिट्स) डबोक, उदयपुर व एचडीएफसी बैंक के सयुंक्त तत्वाधान में “जीवन बचाओं“ अभियान के तहत एन.सी.सी. के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर के माध्यम से विद्यार्थियों ने समाज और अन्य लोगों के जीवन को बचाने का संदेश दिया।

संस्थान के निदेशक डॉ एन एस राठौड़ ने बताया कि रक्तदान करना प्रत्येक नागरिक का नैतिक व सामाजिक कर्तव्य है, इससे न केवल आप दूसरों को नया जीवन दे सकते है बल्कि समय आने पर अपने लिए रक्त की जरूरत को पूरा कर सकते है। आज हम शिक्षित व सभ्य समाज के नागरिक है जो अपनी ही नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के बारे में सोचते है। इसलिए हमे स्वेच्छा से रक्तदान करना चाहिए। 

इस रक्तदान शिविर में गिट्स के विद्यार्थियों, फैकल्टी मैम्बर्स व एन.सी.सी. के केडेट्स ने बढचढ कर हिस्सा लिया। एकत्रित हुए रक्त यूनिट को जरूरतमंद रोगियों एवं थेलेसिमिया के मरीजों के लिए उपयोग में लाया जायेगा। 

रक्तदान शिविर के साथ-साथ स्वास्थ्य परीक्षण केम्प का भी आयोजन किया गया जिसमें गिट्स के कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस आयोजन में आए रक्तदाताओं की संख्या में वृद्धि होने से यह ज्ञात होता है कि विद्यार्थियों में समाज के प्रति जिम्मेदारी और उनकी सेवा भावना में वृद्धि हो रही है।

एन सी सी के लेफ्टिनेंट डॉ चिन्तल पटेल के अनुसार सभी विभागों से उपस्थित विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एक साथ काम किया और रक्तदान में अपनी भागीदारी के माध्यम से समाज और अन्य लोगों की जिंदगी को बचाने का संकल्प लिया ,जिसके तहत 100 यूनिट का रक्तदान किया । एचडीएफसी बैंक के प्रतिनिधि के रूप में मिस पलका जैन ने भाग लिया। इस अवसर पर वित्त नियंत्रक श्री बी एल जागीड ने आश्वासन देते हुये कहा कि इस तरह के सामाजिक कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया जाएगा ताकि आने वाली पीढ़ियों को इस तरह के उत्साही कार्यों का मार्गदर्शन मिल सके।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal