भारतीय औद्योगिक इंजीनियरिंग संस्थान ने स्थापना दिवस समारोह मनाया

भारतीय औद्योगिक इंजीनियरिंग संस्थान ने स्थापना दिवस समारोह मनाया

(IIIEउदयपुर) चैप्टर द्वारा 67वां स्थापना दिवस समारोह मनाया

 
IIM

 

उदयपुर, 6 जनवरी। इंडियन इंस्टीट्यूशन ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग उदयपुर चैप्टर ने एस.एस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग उमरडा उदयपुर के कॉन्फ्रेंस हॉल में 67वां औद्योगिक इंजीनियरिंग स्थापना दिवस मनाया। स्थापना दिवस का विषय था ‘‘सतत विकास लक्ष्य की प्राप्ति के लिए औद्योगिक इंजीनियरिंग की भूमिका (एसडीजी) ’’

पायरोटेक उदयपुर के सीएमडी और आई.आई.आई.ई (IIIE) उदयपुर चैप्टर के अध्यक्ष पी.एस तलेसरा मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर अपने संबोधन में उद्योगों के सतत विकास के लिए रोजमर्रा के उपयोग में आईई और इसके अनुप्रयोगों पर जोर दिया गया और संबंधित लाइव अनुभव दिए गए। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ पुष्पेंद्र सिंह प्रोफेसर ईई जेके लक्ष्मीपत विश्वविद्यालय जयपुर थे जिन्होंने स्थिरतासस्ती और स्वच्छ ऊर्जा जलवायु कार्रवाई नवाचार और बुनियादी ढांचे और प्रभाव स्थिरता के लिए डिजिटलीकरण के उपयोग के लिए उद्योग के कुछ उदाहरणों के साथ विषय पर व्यापक रूप से चर्चा की।

आर.एल तायलिया अध्यक्ष आई.आई.आई.ई (IIIE) उदयपुर चैप्टर और पूर्व जी.एम (एम.एस एवं आई.ई) हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड उदयपुर राष्ट्रीय स्तर और उदयपुर चैप्टर स्तर पर आई.आई.आई.ई (IIIE) की संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने इस अवसर पर उदयपुर चैप्टर की उपलब्धियों और गतिविधियों पर भी प्रकाश डाला और उल्लेख किया कि कैसे औद्योगिक इंजीनियरिंग तकनीकें आसपास के संगठनों के लिए उनकी वृद्धि और विकास में उपयोगी हैं।

वी.के राठी सम्मानित अतिथि और अध्यक्ष टेम्पसेंस उदयपुर ने अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर संस्थान के सदस्यों को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

1 पी.एस तलेसरा सीएमडी पायरोटेक उदयपुर को राजस्थान के माननीय राज्यपाल द्वारा राजस्थान गौरव पुरस्कार के लिए और आविष्कार के लिए पेटेंट प्रमाण पत्र लाॅकिग मैकेनिजम फाॅर विडरोएबल मोडियूल के लिए।

2 वी.पी राठी प्रबंध निदेशक टेम्पसेंस संस्थान वैश्विक बाजार में सेंसर के निर्यात के क्षेत्र में निर्यात पुरस्कार के लिए

कार्यक्रम की शुरुआत पी.के जैन मानद सचिव आईआईआईई (IIIE) उदयपुर चैप्टर के स्वागत भाषण से हुई। आईआईआईई उदयपुर चैप्टर के उपाध्यक्ष सी.पी जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

समारोह में आ.ई उदयपुर चैप्टर के लगभग 15 सदस्यों और 30 छात्र सदस्यों ने भाग लिया। समारोह में उद्योगों और कॉलेजों के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व जैसे ए.के जैन पूर्व जीएम (पर्यावरण) एचजेडएल एस.एल जैन उपस्थित थे। पेसिफिक यूनिवर्सिटी से अक्षत झाला और एसएस कॉलेज से धीरज सोनी आरएस मेहता आईआईसीई उदयपुर के निदेशक डॉ अशोक जैन और उपरोक्त कॉलेजों के अन्य संकाय और उदयपुर चैप्टर के सदस्य भी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal