साइकिल से जंगल का तीन दिवसीय रोमांच शुरू

साइकिल से जंगल का तीन दिवसीय रोमांच शुरू

आईजी लांबा ने दिखाई झंडी

 
jangle cycle safari

उदयपुर 9 फरवरी 2024 । इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वन विभाग, ग्रीन पीपल सोसायटी, विश्व प्रकृति निधि, पर्यटन विभाग तथा बेला बसेरा रिसोर्ट के संयुक्त तत्वावधान में साइकिल पर प्रकृति का त्रिदिवसीय रोमांच ‘पेडल टू जंगल‘ के सातवें संस्करण का आगाज शुक्रवार को रश आवर राइड से हुआ।  

इस आयोजन के प्रमुख सेवानिवृत्त मुख्य वन संरक्षक व ग्रीन पीपल सोसायटी के अध्यक्ष राहुल भटनागर ने बताया कि ‘पैड़ल टू जंगल‘ साइकलिंग कार्यक्रम के प्रथम दिन रश ऑवर राइड़ का आयोजन फतहसागर पाल के देवाली छोर से मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा के आतिथ्य में हुआ जहां पर आईजी लांबा ने 35 साइकिकलिस्ट के दल को झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया। 

jungle safari

कार्यक्रम के तहत जी.बी.एच. जनरल हॉस्पिटल के सीईओ प्रतिम तंबोली भी उपस्थित रहे। तंबोली ने ‘अंगदान महादान‘ पर विचार व्यक्त करते हुए अंगदान के महत्व की जानकारी दी। इस मौके पर प्रतिभागियों ने व आईजी अजय पाल लांबा ने शपथ पत्र भरे।

भटनागर ने बताया कि साइकिलिस्ट के दल ने रानी रोड व वाॅल सिटी में साइकिलें चलाकर 12 किलोमीटर दूरी तय की और शहरवासियों को स्वच्छ व स्वस्थ उदयपुर के साथ विरासत संरक्षण का संदेश दिया। कार्यक्रम का समापन फतहसागर पर राॅक गार्डन पर हुआ जहां पर बतौर अतिथि मुख्य वन संरक्षक एसआर वैंकटेश्वर मूर्थी, उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट एवं अजय चित्तौड़ा ने प्रतिभागियों को किट वितरण किया।

Jungle safari

कल सीतामाता सेंचुरी पहुंचेंगे प्रतिभागी

भटनागर ने बताया कि ‘पैडल टू जंगल‘ कार्यक्रम के दूसरे दिन 10 फरवरी को सभी 35 प्रतिभागी कजरी टूरिस्ट बंगलों से सुबह 6 बजे प्रस्थान कर झामेश्वर जी, जसपुर, लालपुरा, बंबोरा, कुण, बांसी होते हुए सीतामाता अभयारण्य के आरामपुरा स्थान तक 115 किलोमीटर की साइकिलिंग करेंगे। ये प्रतिभागी 11 फरवरी को 30 किलोमीटर साइकिलिंग से सीतामाता वन्यजीव अभयारण्य का भ्रमण करते हुए दमदमा गेट पर पहुंचेंगे जहां समापन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal