सिन्धी समाज का 27वां सामूहिक विवाह 8 मार्च को

सिन्धी समाज का 27वां सामूहिक विवाह 8 मार्च को

कई वर्षों से समाज सामूहिक विवाह का आयोजन धूमधाम से कर रहा है

 
Noble Mass Wedding of Tailik Sahu Samaj

उदयपुर, 5 मार्च। श्री झूलेलाल सेवा समिति की बैठक रखी गई जिसमें समाज के पंडितों, वर-वधु के अभिभावकों एवं समाज की सभी पूज्य पंचायत एवं युवा संगठनों के पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया। 

s

सिन्धी समाज का 27वां सामूहिक विवाह दिनांक 8 मार्च 2024 को शिवरात्रि के दिन जवाहर नगर सिंधु भवन में आयोजित किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष प्रताप राय चुघ ने बताया कि पिछले कई वर्षों से समाज सामूहिक विवाह का आयोजन धूमधाम से कर रहा है। इसी क्रम में आज यानि मंगलवार को समाज के प्रमुख पंडितों के साथ समिति के पदाधिकारियों की बैठक रखी गई जिसमें विवाह को पूर्ण विधि विधान से सम्पन करने के बारे में विचार विमर्श किया गया। 8 मार्च को शिवरात्रि के दिन प्रातः 10:30 बजे सामूहिक विवाह के कार्यक्रम प्रारंभ होगे। 

समिती के महासचिव सुनिल खत्री ने बताया कि इस वर्ष सामुहिक विवाह में पांच युगल जोड़ों का विवाह कराया जाएगा जिसमें से कुछ जोड़े शहर के और कुछ उदयपुर से बाहर के है। वर-वधु के अभिभावकों के साथ भी समिति के पदाधिकारी की बैठक रखी गई जिसमें उन्हें संपूर्ण कार्यक्रम की जानकारी दी गई तत्पश्चात सामूहिक विवाह के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी पूज्य पंचायत एवं युवा संगठनों एवं महिला संगठनों के पदाधिकारियो की बैठक श्री झूलेलाल भवन शक्ति नगर रखी गई । 

राजस्थान सिन्धी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पूर्व राज्य मंत्री हरीश राजानी ने सामुहिक विवाह की उपयोगिता के बारे में बताया और भविष्य में इसके और बेहतर प्रबन्ध करते हुए इसका विस्तार करने का प्रस्ताव दिया, पूर्ण विधि विधान एवं रस्मों से सम्पन्न होने वाले इस विवाह में कई प्रकार के उपहार दिए जाएंगे प्रातः के नाश्ते एवं दोपहर के भोजन की व्यवस्था भी समाज द्वारा की गई है सिंधु भवन जवाहर नगर में भव्य मंडप आदि एवं शहर के बाहर से आने वाले परिवारों के लिए रहने की व्यवस्था भी की गई है।

बैठक में समाज के मुरली राजानी, सुखराम बालचंदानी, अशोक गेरा, भगवान दास छाबड़ा किशन वाधवानी किशोर झाबानी, मनोहर गुरानी, मनोज कटारिया, भारत खत्री, मुकेश खिलवानी, विजय आहुजा जितेंद्र तलरेजा, हेमन्त गखरेजा, प्रकाश चंदानी, कमल पाहूजा, सुरेश चावला, जगदीश निचलानी, पवन आहूजा, अभिषेक कालरा आदि उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal