उदयपुर में 41 फीट की पेंटिंग बनाकर दिया ‘रंगीले राजस्थान’ का संदेश

उदयपुर में 41 फीट की पेंटिंग बनाकर दिया ‘रंगीले राजस्थान’ का संदेश

अर्बन स्केचर्स ने पेंटिंग में समेटा राजस्थान का सांस्कृतिक सौंदर्य

 
urban sketchers Udaipur

उदयपुर, 19 फरवरी। शहर में युवा कलाकारों के एक समूह ने रविवार को राजस्थान के सांस्कृतिक सौंदर्य को कलम, कूंची और रंगों के सहारे कैनवास पर उकेरा और 41 फीट लंबी विशाल पेंटिंग का निर्माण करते हुए रंगीले राजस्थान का संदेश प्रतिध्वनित किया।

g
41 फीट लंबी विशाल पेंटिंग का निर्माण किया गया।

अर्बन स्केचर्स प्रमुख और ख्यातनाम वास्तुकार सुनील एस लड्ढा के नेतृत्व में युवा स्केचर्स के इस समूह ने रविवार को सेलिब्रेशन मॉल में इस विशाल पेंटिंग को तैयार किया। इस पेंटिंग में राजस्थानी वेशभूषा, किले, वेशभूषा, विविध परंपराओं के साथ-साथ मेवाड़ अंचल के प्रमुख ऐतिहासिक व धार्मिक स्थानों को भी आकर्षक ढंग से उकेरा गया।

मेवाड़ गौरव महाराणा प्रताप, श्रीनाथजी, विजय स्तंभ सहित मेवाड़ के महलों की रंगबिरंगी छवि को यहां पहुंचे शहरवासियों और पर्यटकों ने काफी पसंद किया और युवा कलाकारों के इस प्रयास की सराहना की। इस कार्य में चित्रकार कमलेश डांगी, आर्किटेक्ट सुनील एस लड्ढा, राहुल माली, देवेश परियानी, सूर्यभानसिंह, शोएब ताज, हकीम कांकरोली, गोविंद दीक्षित, प्राची जोशी, दीप, रोहित, राकेश भट्ट और पूविशा आदि कलाकारों ने योगदान दिया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal