इस्कॉन द्वारा आयोजित प्रथम नंदोत्सव लाभगढ़ पैलेस में कल

इस्कॉन द्वारा आयोजित प्रथम नंदोत्सव लाभगढ़ पैलेस में कल

कुंवर लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ होंगे मुख्य अतिथि

 
iskcon
भव्य कार्यक्रम के बाद होगा 5 दिवसीय भागवत कथा

उदयपुर । इस्कॉन कॉन्वे संस्था द्वारा चीरवा स्थित लाभगढ़ रिसोर्ट में पहला नंदोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से आयोजित किया जायेगा। समारोह के मुख्य अतिथि कुंवर लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ होंगे। उल्लेखनीय है कि इस्कॉन कॉन्वे द्वारा चीरवा में श्री श्री राधा गोवर्धन-धारी मंदिर नाथद्वारा राजमार्ग पर इस्कॉन मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है।

निर्माणाधीन मंदिर द्वारा जन्माष्टमी उत्सव के उत्साह को और बढ़ाने के लिए, इस्कॉन कॉन्वे द्वारा 8 सितंबर को लाभगढ़ पैलेस मे उदयपुर का पहला नंदोत्सव कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है। यह दिन भी जन्माष्टमी की तरह रोमांचक और भक्तिपूर्ण गतिविधियों से भरा हुआ होगा। जिसमें राधा-कृष्ण की प्रसन्नता के लिए एक मंत्रमुग्ध नौका-विहार, उनकी झूलन यात्रा की स्मृति में एक सुसज्जित झूला, छप्पन-भोग की एक शानदार श्रृंखला का आयोजन होगा।

परियोजना निदेशक मदन गोविंद दास ने कहा कि 8 सितंबर को कार्यक्रम का शुभारंभ उदयपुर के कुंवर डॉ.लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ के कर कमलों द्वारा होगा। उनके साथ उदयपुर के वरिष्ठ गणमान्य भी उपस्थित रहेंगे ।शाम 5 बजे दिव्य कीर्तन होगा और उसके बाद शाम 6 बजे कृष्ण कथा होगी। कथा वाचन वृन्दावन के सार्वभौम प्रभुजी द्वारा प्रस्तुत की जायेगी। लोगों को कृष्ण भक्ति का उपदेश देने और भगवान कृष्ण का गुणगान करने के लिए पाकिस्तान सहित कई अन्य देशों की यात्राएं कर चुके है।

तत्पश्चात शाम 7 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, जिसमें वात्सल्य कल्चर क्लासेज (इस्कॉन कोवे) के बच्चों द्वारा, आसपास के आदिवासी क्षेत्रों के ग्रामीण बच्चों द्वारा विभिन्न उत्साहवर्धक प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की जाएगी। श्रीमती मनीषा नेगी केलिकोज़ा ग्रुप द्वारा इस्कॉन के संस्थापक आचार्य श्रील प्रभुपाद को उनकी 127वीं व्यास पूजा के सम्मान में श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष भरतनाट्यम नृत्य-नाटिका प्रस्तुत करेंगी। रात 8 बजे पूरे उत्सव का चरम होगा। जिसमें नौका-विहार और श्री-श्री राधा कृष्ण का पुष्प-अभिषेक कार्यक्रम शामिल होगा।

नाव उत्सव सुंदरता और दिव्यता का उत्सव है जो इसमें उपस्थित लोगों को पृथ्वी पर भगवान के धाम की अनुभूति कराएगा। इसके बाद रात 9 बजे सभी के लिए स्वादिष्ट प्रसादम का आयोजन किया जाएगा। लोगों को आगामी मंदिर, बच्चों की कक्षाओं या कार्यक्रम के संबंध में कोई प्रश्नों के निवारण हेतु स्टाल्स लगाए जाएँगे । साथ ही 9 से 13 सितंबर तक झालो का गुडा और चीरवा में  परम् पूज्यसार्वभौम प्रभुजी द्वारा 5 दिवसीय भागवत कथा की जाएगी।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal