तीन दिवसीय प्लेन एयर वाटर कलर आर्ट केम्प 10 जनवरी से

तीन दिवसीय प्लेन एयर वाटर कलर आर्ट केम्प 10 जनवरी से

प्रसिद्ध वाटर कलर आर्टिस्ट मिलिंद मलिक भी करेंगे शिरकत

 
water colour paint workshop

उदयपुर 9 जनवरी 2024। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र उदयपुर की ओर से तीन दिवसीय प्लेन एयर वाटर कलर आर्ट केम्प सिटी ऑफ लेक्स बुधवार से शुरू होगा। आर्ट केम्प में वाटर कलर के विख्यात आर्टिस्ट पुणे के मिलिंद मलिक सहित देशभर के 16 वाटर कलर आर्टिस्ट केम्प में भाग लेंगे। 

पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र उदयपुर की निदेशक किरण सोनी गुप्ता ने बताया कि मिलिंद मलिक दो दिन शहर के विभिन्न स्थानों पर वाटर कलर के अन्य आर्टिस्टों के साथ पेंटिंग करेंगे। प्रथम दिन बागोर की हवेली, जगदीश चौक, हनुमान घाट से शहर की विभिन्न मोन्यूमेंट्स को पेपर पर उकेरेंगे। दूसरे दिन सहस्रबाहु मंदिर नागदा, गंगू कुंड एवं तीसरे दिन शिल्पग्राम में कलाकार अपनी कलाकृतियां बनाएंगे।

40 से अधिक सोलो प्रदर्शनी लगा चुके हैं मिलिंद मलिक

मिलिंद मलिक एक मशहूर चित्रकार है जिन्होंने चित्रकला की शिक्षा अपने पिता प्रताप मलिक एवं अन्य प्रतिष्ठित कलाकारों से प्राप्त की है। मिलिंद मलिक को कला की शिक्षा प्राप्त करने के लिए नेशनल टैलेंट स्कॉलरशिप प्रदान की गई थी। 40 से अधिक प्रदर्शनियों में सिर्फ मिलिंद मलिक की पेंटिंग्स प्रदर्शित की गई। चार प्रदर्शनियां भारत की प्रतिष्ठित जहांगीर आर्ट गैलरी में लगाई गई। 

इसके अलावा मिलिंद मलिक की पेंटिंग्स की प्रदर्शनियां स्वीडन, सिंगापुर, मॉरीशस, फ्रांस आदि देशों में लगाई गई। मिलिंद मलिक ने चित्रकला पर लेखन कार्य भी किया है। उन्होंने वर्ष 1995 से अब तक स्थानीय पत्रिकाओं में अनेक कई लेख लिखे हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ पुस्तक भी लिखी है जिनमें वाटरकलर्स एवं स्केचबुक नामक पुस्तक प्रमुख हैं। मिलिंद मलिक की पेंटिंग्स प्रदर्शनी के लिए अमेरिका वाटर कलर्स सोसायटी द्वारा भी स्वीकार की गई है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal