राजस्थान युवा महोत्सवः सर्वाधिक रजिस्ट्रेशन के साथ उदयपुर प्रदेश में पहले स्थान पर


राजस्थान युवा महोत्सवः सर्वाधिक रजिस्ट्रेशन के साथ उदयपुर प्रदेश में पहले स्थान पर

उदयपुर जिले में सर्वाधिक 21451 युवाओं ने दिखाया उत्साह

 
rajasthan youth festival
UT WhatsApp Channel Join Now
प्रदेश में कुल 1 लाख 91 हजार रजिस्ट्रेशन

उदयपुर, 22 जुलाई 2023 । मुख्यमंत्री बजट घोषणा की क्रियान्विति में राजस्थान युवा बोर्ड की ओर से आयोजित किए जा रहे राजस्थान युवा महोत्सव में उदयपुर की युवा प्रतिभाओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। प्रदेश भर में उदयपुर सर्वाधिक पंजीयन के साथ पहले स्थान पर रहा है। जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देशन में शनिवार से ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सवों का आगाज हुआ। पहले दिन जिले के सलूम्बर, झल्लारा और जयसमंद ब्लॉक में युवा महोत्सव हुए। इसमें युवाओं ने विविध स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

युवा महोत्सव समन्वयक भैरूलाल गायरी ने बताया कि महोत्सव को लेकर पूरे राज्य में कुल 1 लाख 91 हजार 118 पंजीयन हुए। इसमें सर्वाधिक 21451 प्रदेश में कुल 1 लाख 91 हजार रजिस्ट्रेशन उदयपुर जिले से हुए हैं। उदयपुर जिले में भी लसाडिया ब्लॉक में 2081, गिर्वा में 2071, बडगांव में 1827, गोगुन्दा में 1409, खैरवाड़ा में 1401, झाडोल में 1395, सलूम्बर में 1252 व ऋषभदेव में 1157 युवाओं ने पंजीयन कराया। इसी प्रकार भीण्डर में 1149, वल्लभनगर में 966, झल्लारा में 959, फलासिया में 948, मावली में 822, कुराबड़ में 791, कोटड़ा में 780, नयागांव में 617, सराड़ा में 522, सायरा में 520, सेमारी में 413 तथा जयसमंद में 365 पंजीयन हुए।

सुखाड़िया रंगमंच पर होगा जिला स्तरीय आयोजन

जिला स्तरीय राजस्थान युवा महोत्सव की तैयारियों को लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) प्रभा गौतम ने शुक्रवार को तैयारी बैठक ली। इसमें उन्होंने आयोजन स्थल, कलाकारों के आवागमन, आवास आदि की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन स्थल लोक कला मंडल परिसर से परिवर्तित कर सुखाड़िया रंगमंच करने का निर्णय लिया। 

इसके अलावा शनिवार को मुख्य जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय में आयोजन कमेटी से जुड़े सदस्यों की बैठक समन्वयक भैरूलाल गायरी की उपस्थिति में हुई। इसमें आगामी 1 एवं 2 अगस्त को प्रस्तावित जिला स्तरीय युवा महोत्सव की रूपरेखा तय करते हुए विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए प्रभारियों को दायित्व सौंपे। बैठक में एसीडीईओ दिनेश बसंल, सत्यनारायण सुथार, रविन्द्र दायमा, चेतन औदिच्य, सुनील भट्ट, जगदीश कुमावत, इंदिरा करतला आदि मौजूद रहे।

ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव शुरू, युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव का आगाज शनिवार से हुआ। पहले दिन जिले के झल्लारा, सलूम्बर और जयसमंद ब्लॉक में संबंधित उपखंड अधिकारियों के निर्देश में कार्यक्रम हुए। इसमें युवाओं ने कला, संस्कृति से जुड़ी 35 तरह की स्पर्धाओं में भाग लेकर अपने हूनर का प्रदर्शन किया। आयोजन को लेकर युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। गौरतलब है कि ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के विजेता जिला स्तरीय आयोजन में भागीदारी निभाएंगे।

कल यहां होंगे आयोजन

जिले केे ऋषभदेव, खेरवाड़ा और नयागांव ब्लॉक में रविवार को ब्लॉक स्तरीय राजस्थान युवा महोत्सव आयोजित होंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal