महावीर जयन्ती पर निकलेगी 1111 दुपहिया वाहन रैली

महावीर जयन्ती पर निकलेगी 1111 दुपहिया वाहन रैली

50 हजार मोबाइल तक नवकार मंत्र की रिंगटोन पहुंचाने का लक्ष्य

 
mahaveer jayanti

2621वां भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव के आयोजन

उदयपुर 8 अप्रेल। सकल जैन समाज की प्रतिनिधि संस्था महावीर जैन परिषद के तत्ववाधान में 2621वां भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव के तहत गुरुवार को दुपहिया वाहन रैली के पोस्टर का विमोचन मुख्य संयोजक राजकुमार फत्तावत द्वारा किया गया।

महावीर युवा मंच संस्थान युथ विंग के अध्यक्ष चिराग कोठारी तथा बीजेएस यूथ विंग के अध्यक्ष यश परमार ने बताया कि मेवाड़ी पगड़ी व उपरणा धारण कर 1111 युवक-युवतियों की भव्य दुपहिया वाहन रैली शोभायात्रा में शामिल होगी। जिसको गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकोर्ड में शामिल करने के लिए आवेदन किया। इस बात को लेकर युवाओं में काफी जोश और उल्लास है। 

वाहन रैली में शामिल होने वाले युवक-युवतियों का गुगल फार्म के माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। शोभायात्रा में वाहन रैली शहर के मुख्य मार्गों पर जब गुजरेगी तो शोभायात्रा को चार चांद लगाए नजर आएगी। पोस्टर विमोचन के दौरान विंग अध्यक्ष चिराग कोठारी, यश परमार, जय चौधरी, हार्दिक चोर्डिया, आयुष वक्तावत, वैभव जारोली, प्रणय फत्तावत, भावेश जैन, अभिषेक मेहता, अभय जैन सहित कई युवा मौजूद रहे।

50 हजार मोबाइल फोन मेें बजेगा नवकार मंत्र की रिंगटोन

महावीर जयंती परिषद उदयपुर द्वारा एक अनूठा प्रकल्प प्रारंभ किया है जिसके अंतर्गत आगामी महावीर जयंती तक 50 हजार मोबाइल तक नवकार मंत्र की रिंगटोन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसका मोबाइल लिंक जारी किया गया है।  

महावीर जैन परिषद के मुख्य संयोजक राजकुमार फत्तावत ने बताया कि आगामी महावीर जयंती तक उदयपुर के प्रत्येक जैन व्यक्ति के मोबाइल की रिंगटोन नवकार मंत्र की बजे, इसके लिए रिंगटोन अभियान को प्रारंभ किया गया है। रिंगटोन लगाने के लिए मोबाईल में प्ले स्टोर पर जाकर विंग एप, स्पोटीफाए एप अथवा जीयो सावन एप के माध्यम से लगा सकते है। ताकि सभी का मोबाइल दिन में जितनी भी बार बजे, उतनी बार नवकार मंत्र की धुन सुनाई दे। जिससे लोगों को जैन होने पर गर्व की अनुभूति हो और ना केवल इस रिंगटोन को महावीर जयंती तक वरन स्थाई रूप से अपने मोबाइल की रिंगटोन बनाकर रखें ताकि जैन समाज की प्रभावना काफी बेहतर हो। 

राजकुमार फत्तावत ने बताया कि प्रत्येक जैन धर्मावलंबी न केवल स्वयं के मोबाइल में रिंगटोन लगाएं वरन अपने मोबाइल में जितने जैन कांटेक्ट हैं उन्हें भी इस मोबाइल का लिंक भेजें और उन्हें भी इस रिंगटोन को लगाने का के लिए प्रोत्साहित करें ताकि एक ऐतिहासिक अभियान महावीर जयंती के इस पुनीत पर्व पर संपादित हो।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal