रेजिडेंट डॉक्टर्स के लेकफेस्ट 2024 का आगाज 6 फरवरी को

रेजिडेंट डॉक्टर्स के लेकफेस्ट 2024 का आगाज 6 फरवरी को

इंडिया के सबसे बड़ा लूडो गेम के साथ होगें कई फन इवेंट्स

 
RNT Medical College

उदयपुर 5 फरवरी 2024 । एमबीबीएस करने के बाद एमडी/एमएस करने वाले रेजिडेंट डॉक्टर्स को कई बार 18 से 24 घंटे की ड्यूटी भी करनी पड़ती हैं। ऐसे में उनकी जिंदगी में तनाव इतना बढ़ जाता हैं कि वे स्ट्रेस में आ जाते हैं। ऐसे में उनकी जिंदगी को आसान और तनाव मुक्त बनाने के लिए उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज के उदयपुर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने एक पहल की गई हैं। इसके तहत एसोसिएशन की ओर से लेकफेस्ट 2024 का आयोजन किया जा रहा हैं। 6 फरवरी मंगलवार को इसका आगाज होगा,और 7 फरवरी को समापन।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. दीपक निनामा ने बताया कि लेकफेस्ट 2024 के तहत मंगलवार को फन इवेंट के साथ म्यूजिक और डीजे नाइट होगा। फन इवेंट में इंडिया का सबसे बड़ा लूडो गेम खेला जाएगा। इसमें रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ साथ एमबीबीएस के स्टूडेंट्स की 40 से अधिक टीमें भाग लेगी साथ ही वृहद स्तर पर सांप सीढ़ी का गेम भी खेला जाएगा। 

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. जतिन प्रजापति ने बताया कि लूडो गेम में प्रत्येक टीम में पांच डॉक्टर्स की टीम होगी। इसमें एक कप्तान के अलावा चार डॉक्टर टीम का हिस्सा होगें। इन दो दिनों में आरएनटी मेडिकल कॉलेज के टीचर्स एसोसिएशन की एक टीम के साथ फ्रेंडली मैच होगा। टीचर्स की टीम में सभी सीनियर डॉक्टर्स भाग लेगें।

फन इवेंट में पंजा लड़ाना और पुशअप चेलेंज जैसे गेम्स का भी आयोजन होगा। खास बात यह है कि सभी गेम्स में महिला डॉक्टर्स की भी पूरी तरह से भागीदारी रहेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal