जनजाति महोत्सव में जुटेंगे प्रदेशभर के स्काउट-गाइड

जनजाति महोत्सव में जुटेंगे प्रदेशभर के स्काउट-गाइड

लगभग 600 प्रतिभागी आएंगे जो स्काउट- गाइड की गतिविधियों के अलावा सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे

 
janjati mahaotsav

उदयपुर। प्रदेश में भारत स्काउट-गाइड की राष्ट्रीय जम्बूरी के बाद अक्टूबर में फिर से बड़ा आयोजन होने जा रहा है। 6 से 10 अक्टूबर तक जनजाति महोत्सव एवं 63 वें रोवर मूट व 49 रेंजर मीट का आयोजन स्काउट-गाइड के मंडल प्रशिक्षण केंद्र उदय निवास में होगा।

m

इसमें प्रदेश भर से लगभग 600 प्रतिभागी आएंगे जो स्काउट- गाइड की गतिविधियों के अलावा सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे। इस बड़े आयोजन की तैयारियों को लेकर मंगलवार को अतिरिक्त जिला शहर राजीव दिव्वेदी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर विभिन्न विभागों को कार्यभार सौंपा गया। बैठक में आयोजन स्थल पर प्रतिभागियों के लिए पानी, बिजली, साफ-सफाई, सुरक्षा, चिकित्सा, मोमेंटो आदि की व्यवस्था के लिए विभागों को निर्देश दिए गए।  

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की पालना में जनजाति व विशेष रुप से वंचित बच्चों के लिए होने वाले इस आयोजन में उदयपुर संभाग और प्रदेश के जनजाति बहुल अन्य जिलों के शैक्षणिक संस्थानों में अध्ययनरत स्काउट-गाइड व रोवर-रेंजर भाग लेंगे। तैयारी बैठक में स्काउट-गाइड के एएसओसी प्रमोद शर्मा, सीओ स्काउट सुरेंद्र पांडे, सीओ गाइड विजयलक्ष्मी सहित जलदाय विभाग, नगर निगम, लीड बैंक, परिवहन, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा, यूआईटी, जनजाति विकास विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal