आशाधाम आश्रम में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

आशाधाम आश्रम में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ 

बिशप स्वामी जोसेफ पटालियन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर प्रार्थना गीत के साथ किया गया
 
ashdham

उदयपुर 16 दिसंबर 2023। आशा धाम आश्रम में 16 दिसंबर 2023 को संस्थापिका सिस्टर डेमियन की अध्यक्षता में बिशप स्वामी जोसेफ पटालियन की स्मृति में विमंदित लाभार्थियों के साथ तीन दिवसीय (16 से 18 दिसंबर) खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया।  

मेवाड़ जनशक्ति दल के संस्थापक नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन व  बिशप स्वामी जोसेफ पटालियन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर प्रार्थना गीत के साथ किया गया सर्वप्रथम अतिथियों का उपर्णा पहनाकर स्वागत किया गया।  

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे अजीत कुमार जैन जिला खेल अधिकारी ने अपने संबोधन में बताया कि खेलकूद प्रतियोगिता तो बहुत होती है किंतु आज की आशा धाम आश्रम में होने वाली खेल प्रतियोगिता इन विशेष लोगों के साथ है जो समाज की मुख्य धारा से कट चुके ऐसे लोगों के साथ है जो किसी परिस्थिति के कारण अपने परिवार और समाज से बिछड़े हुए है। संबोधन में जैन ने बताया कि सिस्टर डेमियन द्वारा जो सेवा का कार्य किया जा रहा है वह अद्भुत और सराहनीय कार्य है। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि फादर विलियम ने बताया कि पहले सिस्टर डेमियन और में साथ ही कार्य करते थे किंतु सिस्टर डेमियन ने अलग से हटकर एक नई शुरुआत की जो की ऐसे लोगों की सेवा का कार्य है जो कोई नहीं कर सकता है जिन लोगों को समाज के लोगों द्वारा छोड़ दिया गया है उन लोगों को संभालने का कार्य है जो एक सराहनीय कार्य है।  

फादर विलियम ने बताया कि जहां आज आश्रम स्थित है यह जमीन बिशप स्वामी जोसेफ पटालियन द्वारा सिस्टर डेमियन को इन लोगों के रहने के लिए प्रदान की गई उनका सहयोग आज के समय में बहुत उपयोगी और सराहनीय है। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे एडवोकेट निर्मल पंडित ने बताया कि सिस्टर डेमियन के नेतृत्व में लोगों की सेवा का जो कार्य हो रहा है वह सेवा में सबसे अलग हटकर कार्य है। ऐसा कार्य दूसरा कोई नहीं कर सकता है उनके कार्य की जितनी सराहना की जा सकती है वह भी कम है। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्रमजीवी कॉलेज के डीन डॉ. सत्य भूषण नागर ने बताया कि आज के समय में खेल और स्वास्थ्य एक दूसरे के पूरक है जहां व्यक्ति नियमित रूप से खेल को अपने जीवन में रखता है वह हमेशा स्वस्थ रहता है किंतु आज की खेल  प्रतियोगिता विशेष लोगों के साथ विशेष प्रतियोगिता है उन्होंने बताया कि इन लोगों की सेवा करना सराहनीय कार्य है। 

कार्यक्रम की ओपनिंग सेरिमनी मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर कि गई कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद संस्थापिका सिस्टर डेमियन द्वारा दिया गया कार्यक्रम का संचालन सिस्टर सीना जॉन और मोहन गिरी गोस्वामी द्वारा किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal