प्रस्तर शिल्प कला प्रदर्शनी 'शिवम्' का हुआ समापन

प्रस्तर शिल्प कला प्रदर्शनी 'शिवम्' का हुआ समापन

सुखेर में प्रस्तर कलाकृतियों को देख अभिभूत हुए दर्शक

 
exhibition

उदयपुर,6 अक्टूबर 2023 । शहर में कला गतिविधियों के आयोजन के लिए प्रतिबद्ध कश्ती फाउंडेशन, टीम एन एफर्ट और अर्बन रूट्स के तत्वावधान में ख्यात शिल्पकार व सृजनधर्मी शिक्षक हेमंत जोशी की प्रस्तर शिल्प कला प्रदर्शनी 'शिवम्' का भव्य समापन हुआ। 

सुखेर में आयोजित हो रही इस चार दिवसीय कला प्रदर्शनी का समापन कश्ती फाउंडेशन प्रमुख श्रद्धा मुर्डिया ने एक कलाकृति को हटाकर किया। इस दौरान मुर्डिया ने स्क्रेप स्टोन से बनी कलाकृतियों के पीछे छिपी कलाकार की मेहनत और कला-कौशल को एक अनूठी साधना बताया और कहा कि पत्थरों को तराश कर जोशी वास्तव में उनमें प्राण फूंकते प्रतीत होते हैं। इस मौके पर उन्होंने प्रदर्शनी दौरान हुए विभिन्न आयोजनों के लिए भी आयोजन से जुड़े कलाकारों की तारीफ की और इसे नियमित रूप से आयोजित करने का आह्वान किया।  

ख्यात वास्तुकार और स्कैच आर्टिस्ट सुनील लड्ढा ने कहा कि मेवाड़ अंचल में व्यर्थ पड़े पाषाणों को कलाकृतियों में ढालने का प्रयास वास्तव में अनोखा और कलाधर्मिता का परिचायक है। उन्होंने 'वेस्ट' से 'बेस्ट' सृजन करने की इस कला से आने वाली पीढ़ी को भी साक्षात कराने का आह्वान किया। समापन समारोह दौरान गायक एकार्थ पुरोहित, श्रेयांस व निशांत कंठालिया व दल ने लाइव म्यूजिक के माध्यम से माहौल को रसमय बनाया।

चार दिवसीय इस प्रदर्शनी दौरान शिल्पकार जोशी द्वारा बनाइ गई शिल्प कृतियों को देख दर्शक सम्मोहित से दिखे और शहर में इस प्रकार की प्रदर्शनी के पहली बार आयोजन को लेकर उत्साह दर्शाया।    

इस मौके पर अर्बन रूट्स के विश्वजीत पानेरी, प्रमुख उद्यमी चिरंजीव सिंह ग्रेवाल, पीयूष कच्छावा, नीरज शर्मा, पीयूष सुखवाल, देव व्यास, वरूण पालीवाल, गजल गायक कपिल पालीवाल, श्रीमती ऋतु व राधिका अग्रवाल, आरजे रजत कहानीवाला, चित्रकार डॉ.चित्रसेन, कुणाल सोलंकी, नीलोफर मुनीर, सुनील भट्ट, सहित बड़ी संख्या में शहरवासियों ने यहां प्रदर्शित किए गए शिल्पों को देखा और इसकी सराहना की।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal