कोरोनाकाल में स्वास्थ्य की देखभाल विषय पर कल होगी वेबिनार

कोरोनाकाल में स्वास्थ्य की देखभाल विषय पर कल होगी वेबिनार

भारतीय पत्रकार संघ की जिला इकाई उदयपुर द्वारा होगा आयोजन

 
कोरोनाकाल में स्वास्थ्य की देखभाल विषय पर कल होगी वेबिनार
देश-विदेश से जुड़ेगे लोग
 

उदयपुर। भारतीय पत्रकार संघ की जिला इकाई उदयपुर द्वारा रविवार सांय 6 बजे गूगल मीट पर कोरोनाकाल में स्वास्थ्य की देखभाल विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। इस वेबिनार में देश ही नहीं वरन् विदेशों से भी लोग जुड़कर इस विषय पर विषय विशेषज्ञों से जानकारी प्राप्त करेंगे।

इकाई के सचिव संजय खोखावत ने बताया कि जिस प्रकार कोरोनाकाल में यह बीमारी महामारी का रूप लेती जा रही है। उससे हर व्यक्ति स्वयं व परिवार के लिये काफी चिन्तित दिखाई दे रहा है। ऐसे समय में उसे किस प्रकार की सावधानियां रख कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रखना है। बच्चों को इस समय किस प्रकार बैठ कर अपनी पढ़ाई को जारी रखना, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर विशेष रूप से किस प्रकार की सावधानी रखना, इस महामारी के दौर में बिना किसी प्रकार की चिन्ता किये अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अपने दैनदिनी के कार्य करते रहना तथा कोरोना काल में किस प्रकार का आहार लेते हुए अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रख सकते है। इन सभी बिन्दुओं पर विषय विशेषज्ञों द्वारा विस्तार से जानकारी दी जायेगी।

उपाध्यक्ष इस्माईल खान नेे बताया कि इसको लेकर किये जा रहे उपचार पर पूर्व प्राचार्य एवं मेडिसिन विभागाध्यक्ष डाॅ.डी.पी सिंह, आरएनटी मेडिकल काॅलेज के अधीक्षक एवं बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ. आर.एन.सुमन, कनाडा के साईक्रियाटिस्ट डाॅ. मिकदाद हुसैन बोहरा एवं आहार विशेषज्ञ रिद्धिमा खमेसरा द्वारा विभिन्न पहलुओ पर अपने प्रभावी विचार रखकर कोरोना बीमारी से जुड़ी समस्याओं एवं बीमारी के उपचार भी बतायेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली इस वेबिनार में देश-विदेश के लोग भी जुड़ेंगे ताकि इस संगोष्ठी का सभी लाभ ले सकें। उन्होंने बताया कि संघ की देश के 22 राज्यों में संचालित जिला इकाईयों के पत्रकार के एवं आमजन ऑनलाइन जुड़कर जहाँ इस बीमारी के बारें में विस्तृत जानकारी हासिल करेंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal