TiE Udaipur की बिजनेस समिट 'टाईकॉन-2024' 16 मार्च को

TiE Udaipur की बिजनेस समिट 'टाईकॉन-2024' 16 मार्च को

दक्षिण राजस्थान के उभरते उद्यमियों और स्टार्टअप्स के लिये एक मंच
 
Tie

उदयपुर। वैश्विक नॉन-प्रॉफिट संस्था TiE ग्लोबल के उदयपुर चैप्टर TiE-Udaipur द्वारा दक्षिण राजस्थान की सबसे बड़ी बिज़नेस समिट टाईकॉन-24 इस वर्ष 16 मार्च को चित्रकूटनगर स्थित थर्ड स्पेस में आयोजित की जायेगी। जिसमें दक्षिण राजस्थान के उभरते उद्यमियों और स्टार्टअप्स के लिये एक बेहतरीन मंच उपलब्ध होगा।

टाई उदयपुर के अध्यक्ष विनय राठी ने बताया कि इस समिट में एक और जहाँ स्टार्ट अप्स को देश के कुछ जाने मानें उद्यमियों से सीखने का अवसर मिलेगा वहीं दूसरी ओर वे अपने स्टार्टअप्स को फंडिंग के लिये इन उद्यमियों और निवेशकों के सामनें पिच कर पायेंगे। समिट में भाग लेने वाले 15 से ज्यादा स्टार्टअप्स अपनी स्टाल लगा रहे हैं, जिसके माध्यम से वे अपने उद्यम की बेहतर जानकारी दे पायेंगे।

उन्होंने बताया कि समिट के दौरान विशेषज्ञों द्वारा चुने गये श्रेष्ठ स्टार्ट अप्स के लिये 1 लाख रुपयें तक के पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। इसके साथ ही टाई, उदयपुर को एक बिज़नेस फ्रेंडली डेस्टिनेशन के रूप में भी स्थापित करना चाहता है और इसीलिए इस साल के टाईकॉन की थीम“ इमर्जिंग ग्रोथ सेंटर्स-क्रिएटिंग वैल्यू बियोंड मैट्रोस” रखी गई है।

स्पीकर्स-उन्होंने बताया कि समिट में कुल 26 जाने माने उद्यम संस्थापक, निदेशक और उद्यमों से जुड़े जाने माने लोग इस समिट में स्पीकर के रूप में अपने विचार रखेंगे। समिट मे देश की जानी मानी कम्पनियों टायनोर के अभयनूर सिंह, कार देखो के अनुराग जैन, रेड क्लिफ़ लैब्स के धीरज जैन, हेल्थक्वॉड के डॉ.पिनाक श्रीखण्डे, टर्बाे स्टार्ट के शिवकुमार जनार्धनन, जयपुर वॉच कंपनी के गौरव मेहता, टाई इंडिया एंजल्स के महावीर प्रताप शर्मा, अदाणी के नितिन सेठी, एवरस्टोन के प्रशांत देसाई, बूस्ट मनी के प्रशांत पालीवाल, चलो के प्रियासिंह, गो अपटिव के राजशेखर पर्चा, नो ब्रोकर के सौरभ गर्ग, डॉट पे के शैलाज़ नाग, कोटक महिंद्रा बैंक के शेखर भंडारी, ऑटो कैपिटल के सुमित छाजेड़, टाईग्लोबल के किरण देशपांडे, शैल्बी हॉस्पिटल्स के डॉ.राकेश शाह, टाई ग्लोबल के मुरली बुक़ापटनम्, वेल्दी के आदित्य अग्रवाल, बी यंग के शिवम् सोनी, आईआईएम उदयपुर के प्रोफेसर अशोक बनर्जी, जनोहेल्थ के सिद्दार्थ गड़िया, मेटा के विकास पुरोहित, जीतो के सागर गोसालिया, मारवाड़ी कैटेलिस्ट के सुशील शर्मा भाग लेंगे। समिट के दौरान कई उपयोगी सेशंस रखे गये है जिनमे विशेषज्ञों से लाभ उठाया जा सकेगा।

उदयपुर में स्टार्टअप्स के लिये एक इकोसिस्टम का विकास और इसमें टाई की उपयोगिता पर टाई के चेयरमैन महावीर प्रताप शर्मा, टाई के ट्रस्टी बोर्ड के मुरली, टाई अहमदाबाद और सूरत के अध्यक्ष शामिल होंगे। कीनोट में कार देखो के संस्थापक अनुराग जैन अपने अनुभव के आधार पर स्टार्टअप को वैश्विक उंचाई पर पंहुचाने के विषय पर मनीष गोधा से चर्चा करेंगे। इस पैनल के मॉडरेटर टाई उदयपुर के अध्यक्ष विनय राठी होंगे।

2027 तक भारत में हेल्थकेयर-हेल्थ विशेषज्ञ 2027 तक भारत में हेल्थकेयर के भविष्य पर मंथन करेंगे,साथ ही कैसे स्वस्थ भारत बनाया जायें, इसके लिए परिवर्तन लाने वाली रणनीतियों, टेलीमीडिसिन, और डिजिटलइनोवेशन पर चर्चा की जायेूगी। पैनल मे गो-अपटिव के स्थापक राजशेखर पर्चा, हैल्थक्वाड के डॉ. पिनाक श्रीखण्डे, शैल्बी हॉस्पिटल के डॅा. राकेश शाह और जेनो हेल्थ के फ़ाउण्डर सिद्दार्थ गड़िया भाग लेंगे। रेडक्लिफ़ लैब के धीरज जैन मॉडरेटर होंगे।

परसेप्शन शिफ्ट-टियर 2/3 शहरों की उद्यमशीलता में आत्मविश्वास जगाना है। इसमें टायनॉर के अभयनूर सिंह, वेल्थी के आदित्य अग्रवाल, टर्बाेस्टार्टकेन्वर्स के शिवकुमार और चिंतन बख्शी टियर 2/3 शहरों में उद्यमियों का आत्मविश्वास बढ़ाने, एक इकोसिस्टम बनानें और पूर्वाग्रहों को चुनौती देने के लिए रणनीतियों पर चर्चा करेंगे। मॉडरेटर आईआईएम उदयपुर के निदेशक अशोक बनर्जी होंगे।

भारत के उभरते बाज़ारों में तकनीकी इनोवेशन को बढ़ाना और उनकी प्रगति-भारत का तकनीकी परिदृश्य फलप्रद है और यह खुद को एक वैश्विक तकनीकी हब के रूप में स्थापित कर रहा है। एक मजबूत आईटी क्षेत्र के साथ, भारत उद्योग में महत्वपूर्ण योगदान कर रहा है। ऐसे परिदृश्य में तकनीक और इनोवेशन को कैसे बढ़ाया जाएं, इस पर चर्चा करेंगे। चलो की को-फ़ाउण्डर प्रिया सिंह और मेटा के विकास पुरोहित सेशन के मॉडरेटर होंगे। अड़ानी के चीफ डिजिटल ऑफिसर नितिन सेठी भी भाग लेंगे। हाउ टू फेल बेटर-अपनी ग़लतियों से सीखने की कला और विज्ञान पर आयोजित सेशन एव स्टोन के सीनियर डायरेक्टर प्रशांत देसाई द्वारा लिया जाएगा।

मास्टर क्लास-बूस्टमनी के संस्थापक प्रशांत पालीवाल एवं उभरती आकांक्षाओं के छात्र टीवाईई के सत्र में आगे चल कर उद्यम एवं कोरपोरेट के क्षेत्र में प्रगति के विषय में ज्ञान प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर मास्टर क्लास भी ली जायेगी,जिनमे शामिल होकर स्टार्टअप्स अपने उद्यम के लिए उपयोगी टिप्स ले सकेंगे।

स्टार्टअप प्रदर्शनी-इसके अलावा अन्य कई उपयोगी इवेंट्स इस समिट के दौरान की स्टार्टअप जायेंगी। उदयपुर और देश की 18 बिज़नेस संस्थाओं ने टाईकॉन को अपना सहयोग प्रदान किया है जिनमें कुछ नाम स्टेटबैंक ऑफ़ इण्डिया, कोटक महिंद्रा बैंक, व्हाइटिक्स, वुडनस्ट्रीट आदि शामिल र्है। प्रेस वार्ता में दीपक भंसाली, मनीष गोधा, हितेष गांधी, गौतम हिंगड़, ऋषि कोठारी मौजूद थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal