नो बैग डे पर स्कूलों में तम्बाकू नियंत्रण गतिविधियां

नो बैग डे पर स्कूलों में तम्बाकू नियंत्रण गतिविधियां

तम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेनिंग के तहत स्कूलों को तम्बाकू मुक्त बनाया जाना है

 
no bag day

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि तम्बाकू रहित जीवन और तम्बाकू से बचाव हेतु जिले में सभी स्कूलों में नो बैग डे कार्यक्रम आयोजित किए गए।

तम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेनिंग के तहत स्कूलों को तम्बाकू मुक्त बनाया जाना है। जिसमें लर्निंग विदाउट बर्डन के तहत नो बैग डे कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जिला नोडल अधिकारी डॉ प्रणव भावसार ने बताया कि नो बैग डे कार्यक्रम के तहत सभी स्कूलों में तम्बाकू नियंत्रण के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें पोस्टर मेकिंग,पत्र लेखन,वाद विवाद, कविता पाठ,रोल प्ले द्वारा दुष्प्रभावो को बताया गया । 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों द्वारा स्कूलों में आयोजित कार्यक्रम में तम्बाकू उत्पादों के दुष्प्रभावो पर विस्तार से जानकारी दी गई। बच्चों को शपथ दिलाई गई कि भविष्य में तम्बाकू सेवन नहीं करेंगे और अपने घर और आसपास के लोगो को भी सेवन से रोकेंगे।

पूर्व में भी 2 सितंबर को यह आयोजन किया गया और आगे भी जागरूकता के लिए ऐसे आयोजन शिक्षा विभाग और चिकित्सा विभाग मिलकर करते रहेंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal