टोबेको फ्री यूथ केम्पेन जनभागीदारी होगी सफल : सीएमचओ डॉ. बामनिया

टोबेको फ्री यूथ केम्पेन जनभागीदारी होगी सफल : सीएमचओ डॉ. बामनिया

60 दिवसीय केम्पेन के अंतर्गत आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

 
तंबाकू

टोबेको फ्री यूथ केम्पेन' की 60 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत जिले में तम्बाकू निषेध के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम एवं गतिविधियों का आयोजन 31 मई से किया जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने मीडिया से आह्वान किया कि अभियान के संबंध में अधिक से अधिक लोगों तक संदेश पहुंचाये जिससे केम्पेन का उद्देश्य सफल हो सके। तम्बाकू फ्री यूथ केम्पेन में तम्बाकू सेवन से होने वाली हानि के सम्बन्ध में जन जागरुकता के लिए प्रयास किये जा रहे हैं एवं कोटपा एक्ट के प्रावधानों के अनुसार सार्वजनिक एवं प्रतिबंधित स्थानों पर तम्बाकू का विक्रय और सेवन पर रोक लगाने के लिए चालान की कार्रवाई की जा रही है। टोबेको फ्री यूथ केम्पेन' में जनभागीदारी से तम्बाकू निषेध सम्भव : डॉ शंकर एच बामनिया। 

नोडल अधिकारी डॉ प्रणव भावसार ने बताया कि शिक्षण संस्थानों को निर्धारित किये गये 9 मापदंडो के आधार पर तम्बाकू मुक्त किया जा रहा है ,साथ ही जिले के समस्त चिकित्सा संस्थान, आंगनवाड़ी को भी तम्बाकू मुक्त करने के निर्देश दिए गए है ।

टोबेको फ्री यूथ कैम्पेन
तंबाकू फ्री यूथ कैम्पेन

जिले के समस्त डेंटल कॉलेज में तम्बाकू मुक्ति उपचार केंद्र प्रारम्भ किये जा रहे है- 

ग्राम,खण्ड एवं जिला स्तर पर तम्बाकू मुक्त जीवन के सम्बन्ध में विद्यार्थियों की वाद-विवाद प्रतियोगिता,नारा लेखन एवं रैली का आयोजन किया जाएगा, ऑन लाइन स्लोगन , तम्बाकू मुक्त युवा सेल्फी जैसी प्रतियोगिताओं के साथ युवाओं में जागरूकता के लिए विडीयो संदेश तैयार कर सोशल मीडिया पर प्रसारित किये जायेंगे और विजेता को 31 जुलाई को राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal