उदयपुर बर्ड फेस्टिवल जनवरी में होगा

उदयपुर बर्ड फेस्टिवल जनवरी में होगा

11 को बर्ड रेस, 12 को विभिन्न प्रतियोगिताएं व 13 को बर्ड वाचिंग

 
bird village menar
उदयपुर बर्ड फेस्टिवल की तैयारी बैठक सम्पन्न
 

उदयपुर 12 दिसंबर 2023। उदयपुर बर्ड फेस्टिवल के 10वें संस्करण की तैयारी बैठक मंगलवार को वन भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में सम्पन्न हुई। बैठक में संभागीय मुख्य वन संरक्षक मुख्य वन संरक्षक आर.के.जैन,, रिटायर्ड मुख्य वन सरंक्षक राहुल भटनागर, उप वन सरंक्षक सुगनाराम जाट, अजय चित्तौड़ा, अरूण कुमारडी. सहित कई बर्ड्स व प्रकृति प्रेमियों ने भाग लिया। 

संभागीय मुख्य वन संरक्षक सिंह ने कहा कि इस आयोजन में प्रकृति प्रेमियों के साथ निजी व सरकारी विद्यालयों से अधिकतम सीनियर विद्यार्थियों को जोडे। मुख्य वन संरक्षक जैन ने भी सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करते हुए आयोजन के व्यापक प्रचार-प्रसार की बात कही। डीएफओ चित्तौड़ा ने उदयपुर बर्ड फेस्टिवल का एक बड़ा बोर्ड शिल्पग्राम मेनगेट के पास लगवाने का सुझाव दिया। बर्ड प्रेमियों ने भी अपने सुझाव दिए।

उप वन संरक्षक अरूण कुमार डी. ने बर्ड फेस्टिवल में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा देते हुए बताया कि 11 जनवरी को बर्ड रेस का आयोजन होगा। 12 जनवरी को उदयपुर बर्ड फेस्टिवल में स्कूली विद्यार्थियों के लिए स्पॉट पेंटिंग, नेचर क्विज प्रतियोगिता एवं नेचर लिटरेचर का आयोजन होगा। 13 जनवरी को विभिन्न जलाशयां पर बर्ड वाचिंग करवाई जाएगी। बैठक में विभिन्न कार्यक्रमों में नियुक्त टीम प्रभारी एवं टीम सदस्यों के साथ होने वाली गतिविधियों के बारे में चर्चा की गयी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal